एक सुपरहिट फिल्म के बाद फ्लॉप हो गया था Prithvi का करियर, साइड रोल के लिए भी तरस गए थे एक्टर"/>

  एक सुपरहिट फिल्म के बाद फ्लॉप हो गया था Prithvi का करियर, साइड रोल के लिए भी तरस गए थे एक्टर

HIGHLIGHTS

  1. 90 के दशक के मोस्ट हैंडसम एक्टर पृथ्वी।
  2. दिव्या भारती के साथ की थी पहली फिल्म।
  3. एक ही फिल्म ने पृथ्वी के करियर पर कर दिया था कमाल।

Who is Actor Prithvi: इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद हर एक्टर के लिए अपनी जगह बनाए रखना काफी मुश्किल होता है। ऐसे कई एक्टर हैं, जो बैक टू बैक हिट फिल्में देकर फेम कमा रहे हैं। वहीं, ऐसे भी कई कलाकार हैं, जो बहुत कोशिशों के बाद भी फिल्मों में सक्सेस हासिल नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे ही एक्टर रहे हैं पृथ्वी। 90 के दशक के मोस्ट हैंडसम एक्टर में से एक रहे पृथ्वी ने अपने करियर में सिर्फ एक हिट फिल्म की थी। आज हम आपको एक्टर पृथ्वी के करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिसे बाॅलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम के यूट्यूब चैनल पर उनके बेटे होशांग गोविल ने शेयर किया है।

naidunia_image

दिव्या भारती के साथ पहली फिल्म

एक्टर पृथ्वी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1992 में फिल्म ‘दिल का क्या कसूर’ से किया था। उन्हें अपनी पहली ही फिल्म उस दौर की टाॅप एक्ट्रेस दिव्या भारती के साथ मिली। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। लेकिन इस फिल्म के बाद पृथ्वी की कोई भी फिल्म हिट नहीं हो पाई।

naidunia_image

पृथ्वी का जन्म 24 मार्च 1968 को दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। पृथ्वी को एक्टिंग में जरा भी दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद उनकी मुलाकात मशहूर प्रोड्यूसर मुकेश दुग्गल से हुई। पृथ्वी से इंप्रेस होकर मुकेश ने उन्हें दिव्या भारती के साथ फिल्म ऑफर कर दी।

naidunia_image

रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे पृथ्वी

इस फिल्म ने कुछ ऐसा कमाल किया कि रातों-रात पृथ्वी एक सुपरस्टार बन गए। उन्हें लोगों का खूब प्यार मिला। इतना ही नहीं, उन्हें बड़ी-बड़ी फिल्मों के ऑफर भी आने लगे। लेकिन मुकेश दुग्गल के साथ कॉन्ट्रैक्ट होने के कारण वे किसी भी फिल्म में लीड रोल नहीं कर पा रहे थे। एक्टर को उन कॉन्ट्रैक्ट का काफी पछतावा हुआ, क्योंकि वे किसी भी फिल्म में लीड रोल नहीं कर पा रहे थे।

naidunia_image

एक कॉन्ट्रैक्ट ने खत्म कर दिया करियर

जब कुछ सालों बाद मुकेश दुग्गल के साथ पृथ्वी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ, तो उन्होंने फिर से फिल्मों में लीड रोल करने की कोशिश की। उन्हें लीड रोल्स तो नहीं, लेकिन साइड रोल्स मिलने लगे। ‘आज का अंधा कानून’, ‘फूल बनी फूलन’ और ‘खंजर’ जैसी फिल्मों में उन्होंने छोटे-मोटे रोल किए। इसके बाद भी उन्हें इतनी कामयाबी नहीं मिली और उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button