पाकिस्तान टीम पर मंडराया टी20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा, जानिए कैसे सुपर-8 में बनेगी जगह"/>

पाकिस्तान टीम पर मंडराया टी20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा, जानिए कैसे सुपर-8 में बनेगी जगह

Pakistan Cricket Team: टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है। पाकिस्तान को शुरुआती दो मुकाबलों में हार नसीब हुई है। टीम के लिए सुपर-8 में पहुंचना मुश्किल हो गया है।

HIGHLIGHTS

  1. पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा दिए हैं।
  2. उनके सामने ग्रुप स्टेज से बाहर होने का खतरा है।
  3. पाकिस्तान का अगला मैच कनाडा के खिलाफ है।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Team T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम की हालत नाजुक नजर आ रही है। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने अपने शुरुआती दो मैच गंवा दिए हैं। अब उनके सामने सुपर-8 में पहुंचने की चुनौती है।

पाकिस्तान के सामने टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से बाहर होने का खतरा है। पाक को पहले मुकाबले में अमेरिका ने सुपर ओवर में पटखनी दी थी। इसके बाद दूसरा मैच भारत के खिलाफ 9 जून को हुआ। जिसमें टीम 120 रनों का लक्ष्य चेज नहीं कर सकी और 6 रन से हार गई। आइए जानते हैं पाकिस्तान टीम के लिए क्वालिफाई का समीकरण।

 

पाकिस्तान सुपर-8 में कैसे पहुंचेगी?

पाकिस्तान को अब ग्रुप स्टेज में दो मैच खेलने हैं। अगला मैच 11 जून को कनाडा से है। इसके बाद 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। बाबर ब्रिगेड को दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। अगर कोई भी मैच बारिश की भेंट चढ़ता है या रद्द हो जाता है, तो पाक का टी20 विश्व कप का रास्ता बंद हो जाएगा। ऐसी स्थिति में भारत और अमेरिका क्वालिफाई कर जाएगी।

नहीं तो अमेरिका कर लेगी क्वालीफाई

पाकिस्तान को अपने दोनों मैच जीतने के साथ दुआ करनी होगी की यूएएस और कनाडा अपने बाकी मैच हार जाएं। अगर अमेरिका के अगले मैच भारत और आयरलैंड के खिलाफ हैं। अब यूएएस और पाक के मैचों में बरसात नहीं आनी चाहिए। अगर इन दोनों मुकाबलों में बारिश आती है। कोई भी मैच रद्द हो जाचा है, तो मैन इन ग्रीन का टी20 विश्व कप का सफर खत्म हो जाएगा। उस स्थिति में अमेरिका क्वालिफाई कर सकती है।

मौसम बिगाड़ ना दे खेल

हालांकि मौसम पाकिस्तान के खिलाफ जाता दिख रहा है। दरअसल 11-12 जून को न्यूयॉर्क में बारिश हो सकती है। 11 जून को पाकिस्तान बनाम कनाडा और 12 जून को भारत बनाम अमेरिका मैच है। अगर कोई भी मैच बारिश से धुलता है, पाक का पत्ता कट जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button