IND Vs PAK WC Record: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फिर चटाई धूल, 16 विश्व कप मुकाबलों में 15 जीत भारत के नाम"/>

IND Vs PAK WC Record: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फिर चटाई धूल, 16 विश्व कप मुकाबलों में 15 जीत भारत के नाम

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन पर 3 विकेट लिया और पड़ोसी देश के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया।

HIGHLIGHTS

  1. New York T20 WC 2024: अमेरिका में खेला जा रहा टी-20 विश्व कप
  2. IND vs PAK: न्यूयॉर्क में खेले गए रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीता भारत
  3. India Pakistan: शानदार गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह चुने गए मैन ऑफ द मैच

एजेंसी, न्यूयॉर्क (IND vs PAK WC Record)। टी-20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से मात दे दी। यह विश्व कप क्रिकेट (टी-20 और वनडे) में भारत और पाकिस्तान की 16वीं भिड़ंत थी, जिसमें से टीम इंडिया ने 15 जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने पड़ोसी देश के खिलाफ 08 बार वनडे विश्व कप और सात बार टी-20 विश्व कप में जीत दर्ज की है।

पाकिस्तान की टीम 2021 में दुबई मुकाबले में जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। रविवार को पाकिस्तान के पास अपना रिकॉर्ड सुधारने का सुनहरा मौका था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया।

 

New York INDIA Vs PAK: आखिरी ओर तक चला रोमांचक मुकाबला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूयॉर्क में रन बनाना आसान नहीं है। फिर भी टीम इंडिया ने तेज शुरुआत दी। विराट कोहली और रोहित शर्मा के जाने के बाद ऋषभ पंत (42 रन) ने अच्छी बल्लेबाज की। पहले 10 ओवर भारत के नाम रहे, लेकिन इसके बाद गाड़ी पटरी से उतर गई। एक के बाद एक करके बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए और टी20 विश्व कप में भारतीय टीम पहली बार पूरे ओवर नहीं खेल सकी। 19 ओवर में बने कुल 119 रन।

 

naidunia_image

 
 

120 रन का लक्ष्य बहुत मुश्किल नहीं था। पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी रही। फिर जसप्रीत बुमराह ((3/14)) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने काउंटर अटैक किया और पाकिस्तान को 6 रन पहले ही रोक लिया। पाकिस्तान टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी।

 

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन पर 3 विकेट लिया और पड़ोसी देश के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम का सुपर-आठ में पहुंचना लगभग तय हो गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button