Elections 2024 LIVE Update: दिल्ली में विपक्ष की बड़ी बैठक, तेजस्वी और अखिलेश यादव खड़गे के आवास पर पहुंचे"/>

Elections 2024 LIVE Update: दिल्ली में विपक्ष की बड़ी बैठक, तेजस्वी और अखिलेश यादव खड़गे के आवास पर पहुंचे

बैठक में शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

HIGHLIGHTS

  1. 4 जून चुनाव परिणाम वाले दिन की रणनीति पर होगा मंथन
  2. इंडी गठबंधन के नेताओं का दावा- बनेगी उनकी सरकार
  3. खरगे के निवास पर जुटेंगे कौन-कौन से नेता

एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए सातवें चरण का मतदान जारी है। इस बीच, दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया ब्लॉक की अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निवास पर 3 बजे से होगी।

ताजा खबर यह है कि बैठक में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राजद नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी शरद चंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार, अरविंद केजरीवाल के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंच गए हैं। पंजाब में मतदान के बाद भगवंत मान  दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

 

वहीं, ममता बनर्जी के बाद अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन भी बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई, हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया गया। स्टालिन का पहले इस बैठक में हिस्सा लेने का कार्यक्रम था।

naidunia_image

 
 

अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में INDIA की सरकार बनने जा रही है। मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले हैं। 4 जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लेकर आने जा रहा है। – राहुल गांधी

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भारत गठबंधन की बैठक के लिए  दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा पर हमाल बोला है।

अखिलेश यादव कहा कि इंडी गठबंधन सरकार बनाएगा। ‘400 पार’ का क्या मतलब है? सच तो यह है कि जो समुद्र की ओर मुंह करके बैठा है। उन्होंने जनता से मुंह मोड़ लिया है। वे 140 से आगे नहीं जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में अब स्टालिन की जगह द्रमुक संसदीय दल के नेता टीआर बालू हिस्सा लेंगे।

बैठक में INDIA ब्लॉक के वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन और चार जून के परिणामों के बाद भविष्य के कदमों पर चर्चा करेंगे। विपक्षी गठबंधन ने दावा किया है कि उन्हें बहुमत मिलेगा और वे सरकार बनाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button