MP News: मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा क्षेत्र में मतगणना पर नजर रखेंगे 116 प्रेक्षक, तैयारियां पूरी"/>

MP News: मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा क्षेत्र में मतगणना पर नजर रखेंगे 116 प्रेक्षक, तैयारियां पूरी

मतगणना के लिए प्रदेश में सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना की निगरानी के लिए 116 मतगणना प्रेक्षकों की नियुक्ति की गई है।

HIGHLIGHTS

  1. भारत निर्वाचन आयोग ने नियुक्त किए मतगणना प्रेक्षक
  2. मतगणना के लिए प्रदेश में सारी तैयारी पूरी
  3. प्रेक्षकों की उपस्थिति में होगी काउंटिंग की प्रक्रिया

इंदौर : प्रदेश में 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी शुरू हो चुकी है। 29 लोकसभा क्षेत्रों में मतगणना पर नजर रखने के लिए 116 प्रेक्षकों को नियुक्त किया गया हैं। प्रेक्षकों की नियुक्ति विधानसभा क्षेत्र के अनुसार की जाएगी। इंदौर के लिये डॉ. आर सेल्वाराज, धार-इंदौर के लिये भंवर लाल मेहरदा को नियुक्त किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश अनुपम राजन ने बताया है कि मध्यप्रदेश में लोकसभा निर्वाचन-2024 के सभी चार चरणों की 4 जून को मतगणना होगी। मतगणना के लिए प्रदेश में सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना की निगरानी के लिए 116 मतगणना प्रेक्षकों की नियुक्ति की गई है। सभी 29 लोकसभा क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए मतगणना प्रेक्षकों की उपस्थिति में काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए मतगणना प्रेक्षक

लोकसभा संसदीय क्षेत्र गुना के लिये के कन्ना बाबू, विदिशा-देवास के लिये मिंटो डिर्ची, सीधी के लिये रामेन चन्द्र मालाकार, शहडोल के लिये शांतनु पी गोटमारे, भोपाल के लिये पुबाली गोहेन, धार के लिये हिमांशु कुमार राय, शहडोल के लिये कृत्यानंद रंजन, शहडोल के लिये कुंदन कुमार, शहडोल के लिये महफूज आलम, राजगढ़ के लिये राम कुमार पोद्दार, रीवा के लिये संजीव कुमार, भिंड के लिये रंजीता, सतना के लिये अनूप ठाकुर को जिम्मेदारी दी गई है।

naidunia_imageसागर-दमोह के लिये अंजली सहरावत, होशंगाबाद के लिये पूनम, जबलपुर के लिये एडी जोशी, छिंदवाड़ा के लिये डीपी चौहान, रतलाम के लिये जीवी मियानी, रतलाम के लिये एचपी पटेल, खंडवा के लिये जेबी वडार, रीवा के लिये जेएम तुवर, खजुराहो के लिये जेपी अंसारी, सतना के लिये केआर पटेल, विदिशा-भोपाल के लिये केएस झाला, भोपाल के लिये केवी भलोदिया, जबलपुर के लिये एमके जोशी, मंडला के लिये एमके प्रजापति, मुरैना के लिये एमपी पटेल, ग्वालियर के लिये वायएस चौधरी, भिंड के लिये अंकिता के परमार, ग्वालियर के लिये आईके चौहान, गुना के लिये केएम शेथ, रीवा के लिये निशांत ठाकुर को नियुक्त किया गया हैं

बैतूल के लिये प्रदीप कुमार ठाकुर, बालाघाट के लिये शुभ करन सिंह, मंडला के लिये भूपेंद्र सिंह, छिंदवाड़ा के लिये दुसमंता कुमार बेहेरा, राजगढ़ के लिये तरूण कुमार पवरिया, मंदसौर के लिये अबूबकर सिद्दीक पी, टीकमगढ़ के लिये दीपक कुमार, उज्जैन के लिये गिरिजा शंकर प्रसाद, मंडला-होशंगबाद के लिये नागेन्द्र पासवान, विदिशा-देवास-खंडवा के लिये सुनील कुमार सिंह आई, होशंगबाद-विदिशा के लिये सूरज कुमार, उज्जैन के लिये सुनीता कुमारी चौरसिया को नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button