Summer Vacation: सस्‍ते में लें गर्मी की छुट्टियों का मजा, ट्रैवल्स कंपनियां दे रही जबरदस्‍त आफर, हिल स्‍टेशन घूमने का तुरंत बनाएं प्‍लान"/>

Summer Vacation: सस्‍ते में लें गर्मी की छुट्टियों का मजा, ट्रैवल्स कंपनियां दे रही जबरदस्‍त आफर, हिल स्‍टेशन घूमने का तुरंत बनाएं प्‍लान

Summer Vacation Travelling Tips: अभी गर्मी की छुट्टियां चल रही है और बहुत से लोग अपना छुट्टियां मनाने यात्रा पर निकल चुके है, लेकिन ऐसे लोग अभी तक अपना प्लान तैयार नहीं कर पाए है, उनके लिए ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा आकर्षक आफर पैकेज लेकर आया है।

HIGHLIGHTS

  1. दार्जिलिंग 25,400 तो लेह 27,999 रुपये में कीजिए यात्रा
  2. फ्लाइट में 10 प्रतिशत तथा होटल में 20 प्रतिशत तक छूट

 रायपुर। Summer Vacation Travelling Tips: अभी गर्मी की छुट्टियां चल रही है और बहुत से लोग अपना छुट्टियां मनाने यात्रा पर निकल चुके है, लेकिन ऐसे लोग अभी तक अपना प्लान तैयार नहीं कर पाए है, उनके लिए ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा आकर्षक आफर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत फ्लाइट किराये में 10 प्रतिशत तो होटल किराये में 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। ट्रैवल्स कंपनियों के इस पैकेज में प्रति व्यक्ति दार्जिलिंग की यात्रा 25400 तो लेह की यात्रा 27999 रुपये में कर सकता है।

ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा दिए जा रहे इन आफरों में गोवा 10999 रुपये, केरला 14499 रुपये, कश्मीर 15999 रुपये, दार्जिलिंग 25499 रुपये, लेह 27999 रुपये, थाईलैंड 15999 रुपये, दुबई 17999 रुपये, मलेशिया 17999 रुपये, बाली 27999 रुपये और सिंगापुर 43999 रुपये का पैकेज है।

ट्रैवल्स कंपनियों का कहना है कि ये सारे पैकेज उपभोक्ताओं के बजट व उनकी आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए किए गए है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष हालीडे पैकेज 10 प्रतिशत तक सस्ते है। बताया जा रहा है कि अप्रैल और मई में ट्रैवल्स की रफ्तार थोड़ी सुस्त रही, इसके चलते ही कंपनियों ने हालीडे पैकेज में कमी की है। कंपनियों का कहना है कि ये सारे पैकेज यात्रियों का ध्यान रखते हुए बनाए गए है और उन्हें मैसेज भी किए जा रहे है।

उपभोक्ताओं को किए जा रहे मैसेज

ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा अपने आफरों की जानकारी देने के लिए उपभोक्ताओं को सीधे मैसेज किए जा रहे है,या फिर वाट्सअप के माध्यम से उन्हें जोड़ा जा रहा है और उन्हें अपने अपने आफरों की जानकारी दे रही है।

होटल में रहना, खाना-पीना फ्री

ट्रैवल्स कंपनियों के इन आफरों में होटलों में रहना,घूमना-फिरना, खाना-पीना फ्री रहता है। उपभोक्ताओं के बजट के अनुसार ये पैकेज 4 दिन 5 रातें व 6 दिन 7 रातें की होती है।

घरेलू उड़ानों का किराया अभी भी महंगा

भले ही ट्रैवल्स कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए आकर्षक ट्रैवल्स पैकेज दे रही है,लेकिन घरेलू उड़ानों का हवाई किराया अभी भी महंगा है। विशेषकर रायपुर से दिल्ली का किराया 9000 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं रायपुर से मुंबई का किराया 7500 रुपये, रायपुर से कोलकाता 6000 रुपये, रायपुर से हैदराबाद का किराया 7000 रुपये तक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button