T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम ने अपने हेड कोच को हटाया, खिलाड़ियों में मची अफरा-तफरी"/> T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम ने अपने हेड कोच को हटाया, खिलाड़ियों में मची अफरा-तफरी"/>

T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम ने अपने हेड कोच को हटाया, खिलाड़ियों में मची अफरा-तफरी

Canada Cricket Team: कनाडा के हेड कोच के रूप में पुबुदु दस्सानायके का दूसरा कार्यकाल था। वो जुलाई 2022 में टीम के साथ जुड़े थे। इससे पहले वो नेपाल और अमेरिका के कोच रह चुके हैं।

HIGHLIGHTS

  1. कनाडा क्रिकेट टीम में विश्व कप से पहले मची अफरा-तफरी।
  2. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम को झटका।
  3. कनाडा के हेड कोच को पद से हटाया।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। ICC Men’s T20 World Cup 2024: आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2 जून से शुरू होगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टूर्नामेंट का पहला मैच यूएस और कनाडा के बीच ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, टेक्सास में खेला जाएगा। इस मैच से पहले कनाडा क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य कोच पुबुदु दस्सानायके को पद से हटा दिया गया है। वो दो साल से इस पद को संभाल रहे थे।

दस्सानायके का दूसरा कार्यकाल था

कनाडा के हेड कोच के रूप में पुबुदु दस्सानायके का दूसरा कार्यकाल था। वो जुलाई 2022 में टीम के साथ जुड़े थे। इससे पहले वो नेपाल और अमेरिका के कोच रह चुके हैं। दस्सनायके के मुख्य कोच बनने के बाद कनाडा ने टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया है। साथ ही वर्ल्ड कप 2024 क्वालीफायर प्लेऑफ में वनडे का दर्जा दिलाया। कनाडा को सीडब्ल्यूसी चैलेंज लीग से सीडब्ल्यूसी लीग 2 में पदोन्नति मिली है, जहां वे अंक तालिका में अपराजित हैं।

इस वजह से पुबुदु दस्सानायके को पद से हटाया

पुबुदु दस्सानायके को विश्व कप से पहले क्यों हटाया गया। इस पर बोर्ड की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। इसके पीछे बोर्ड में पिछले कुछ समय से चल रहा तनाव कारण माना जा रहा है। पिछले माह मुख्य कोच को छोड़कर कनाडा बोर्ड के इलेक्शन के बाद तीन नए सदस्यीय चयन पैनल की नियुक्ति की गई। जिसके चयन पर बवाल मचा हुआ है। वहीं, निखिल दत्ता को बाहर किए जाने से लोग नाराज थे। दस्सानायके के स्थान पर किसी नए कोच की घोषणा नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button