ICAI ने CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का टाइम टेबल किया जारी, 29 जुलाई से 10 अगस्त तक होंगे एग्‍जाम"/>

ICAI ने CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का टाइम टेबल किया जारी, 29 जुलाई से 10 अगस्त तक होंगे एग्‍जाम

इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट की सितंबर में होने वाली परीक्षाओं की समय-सारणी जारी कर दी है। सीए फाउंडेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगी।

 रायपुर। CA Foundation Intermediate Exam Time Table: इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट की सितंबर में होने वाली परीक्षाओं की समय-सारणी जारी कर दी है। सीए फाउंडेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगी। वहीं छह सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 13 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे।

सीए इंटरमीडिएट के लिए सात जुलाई से आवेदन शुरू होंगे, जो 20 जुलाई तक चलेंगे। छह सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थियों को 23 जुलाई तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। दोनों परीक्षाओं के लिए छात्रों को आनलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन में हुई गलतियों को सुधारने का भी मौका दिया जाएगा।

सीए फाउंडेशन के विद्यार्थी 14 से 16 अगस्त तक और सीए इंटरमीडिएट के विद्यार्थी 24 से 26 जुलाई तक आवेदन में हुई अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं। सीए फाउंडेशन की परीक्षा 13 सितंबर और इंटरमीडिएट की 12 सितंबर से परीक्षाएं शुरू होगी। परीक्षाओं के दौरान छात्रों को प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा।

तिथियों में नहीं होगा बदलाव

आइसीएआइ की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जारी परीक्षा तिथियों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। केंद्र, राज्य सरकार और स्थानीय निकायों द्वारा परीक्षा तिथि में छुट्टी होने पर भी परीक्षा होगी। परीक्षाएं दोपहर दो से शाम चार बजे तक होंगे। वहीं फाउंडेशन कोर्स परीक्षा पेपर-तीन और पेपर-चार की परीक्षाएं दोपहर दो से चार बजे तक होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button