Diarrhea Outbreak In CG: छत्‍तीसगढ़ के दो जिलों में फैला डायरिया, कवर्धा में एक की मौत, दुर्ग में 40 बीमार"/>

Diarrhea Outbreak In CG: छत्‍तीसगढ़ के दो जिलों में फैला डायरिया, कवर्धा में एक की मौत, दुर्ग में 40 बीमार

Diarrhea Outbreak In Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ के दो जिलों में इन दिनों डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है। वहीं कवर्धा में डायरिया की चपेट में आने से एक की मौत हो गई है। जबकि दुर्ग जिले में 40 लोग बीमार हैं।

HIGHLIGHTS

  1. – 39 मरीजों का घर पर चल रहा है इलाज, एक मेडिकल कालेज जुनवानी में भर्ती
  2. – नालियों से होकर गुजरी पाइपलाइन में जगह-जगह लीकेज, पानी सप्लाई कराया बंद

रायपुर। Diarrhea Outbreak in Chhattisgarh: गर्मी के बढ़ते तेवर के साथ बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। छत्‍तीसगढ़ के दो जिलों में इन दिनों डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है। वहीं कवर्धा में डायरिया की चपेट में आने से एक की मौत हो गई है। जबकि दुर्ग जिले में 40 लोग बीमार हैं। दो जिलों में डायरिया के प्रकोप से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है।

खबरों के अनुसार कवर्धा जिले के कोयलारी गांव में डायरिया से एक मरीज की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले उल्‍टी-दस्‍त की शिकायत के बाद पति-पत्‍नी को लो‍हारा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती किया गया था। बुधवार-गुरुवार की रात 60 वर्षीय कृष्णा साहू की हालत बिगड़ने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लोहारा ब्‍लाक के कोयलारी गांव में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है।naidunia_image

दुर्ग जिला के ग्राम बोड़ेगांव में फैला डायरिया

इधर, दुर्ग जिला मुख्यालय के 14 किमी दूर ग्राम बोड़ेगांव में डायरिया फैल गया है। गांव में उल्टी-दस्त से 40 पीड़ित बताए गए हैं। इनमें से 39 का घर पर उपचार चल रहा है। वहीं एक मरीज को शंकराचार्य मेडिकल कालेज जुनवानी में भर्ती कराया गया है। डायरिया फैलने का कारण दूषित पानी का सेवन बताया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित क्षेत्र का सर्वे कर ग्रामीणों को एहतियात बरतने कहा है। साथ ही लीकेज पाइपलाइन से पानी सप्लाई पर रोक लगा दी गई है।

 
ग्राम बोड़ेगांव के सतनामी पारा वार्ड क्रमांक-11 में उल्टी दस्त के 40 मरीज मिले हैं। गांव में उल्टी दस्त का प्रकोप मंगलवार से फैला हुआ है। खंड चिकित्सा अधिकारी ने इसकी जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग को दी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को बोड़ेगांव पहुंची। यहां कैंप लगाकर पीड़ित मरीजों का इलाज किया गया।naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button