दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम"/>

दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

Delhi Liquor Scam Case: प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि आप को मामले में आरोपी बनाया जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगा।
  2. ईडी ने कहा कि कई आरोपी सुनवाई में देरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi Liquor Scam Case: आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया द्वारा दायर जमानत याचिका की सुनवाई मंगलवार को हुई। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि ‘आप’ को मामले में आरोपी बनाया जाएगा। जल्द ही पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा। 17 गिरफ्तारियां होने के बावजूद 250 से अधिक याचिकाएं दायर की गई हैं।

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध

ईडी ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाओं का विरोध किया। जांच एजेंसी ने कहा कि जांच अधिकारी को हर दिन कोर्ट में मौजूद रहना होगा। बता दें शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सांसद संजय सिंह और पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को अरेस्ट किया गया था। इनमें संजय और केजरीवाल को जमानत मिल गई है। मनीष फिलहाल जेल में है।

23 फरवरी को हुए थे गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया के वकील ने जमानत की मांग करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार मामले में लोगों को गिरफ्तार कर रही है। केस के जल्द खत्म होने का सवाल नहीं है। आप नेता को 26 फरवरी 2023 को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

10 मई को अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मार्च 2024 में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में चुनौती दी। उनकी याचिका खारिज कर दी गई। हालांकि सर्वोच्च न्यायालय ने 10 मई को उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना होगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button