हिरण के बच्चे को खाने ही वाला था मगरमच्छ, जान बचाने बीच में आ गई मां, Video में देखें आया क्या ट्विस्ट

मां से बढ़कर कोई नहीं.. ये लाइन तो आपने सभी ने सुनी होगी, क्योंकि मां जैसा अनमोल और निस्वार्थ प्यार कोई दूसरा कर ही नहीं सकता. तभी तो कहा जाता है मां जैसा कोई नहीं होता और इस बात को साबित करने के लिए किसी की जरूरत नहीं होती. क्योंकि जब बच्चा मुश्किल में होता है या कहीं फंस जाता है, तो उसे बचाने के लिए मां अपनी जान की परवाह किए बिना अपनी जान की बाजी लगा देती है. एक आईएएस अधिकारी ने मां के प्यार का जीता जागता उदाहरण देने वाला एक खूबसूरत और दिल को छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है. जिसे देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

इस वीडियो को आईएएस सोनल गोयल ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- कोई भी मां की ममता की ताकत, खूबसूरती और साहस को शब्दों में बयां नहीं कर सकता. अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद की कुर्बानी देने वाली एक मम्मा हिरण का दिल छू लेने वाला वीडियो. यह हमें याद दिलाता है कि कभी भी अपने माता-पिता और परिवार की उपेक्षा (इग्नोर) ना करें. उनका सम्मान करें और जब आपकी बारी आए तो उनका ख्याल रखें.

इस छोटे से वीडियो में आप देख सकते हैं कि हिरण का बच्चा पानी में तैर रहा है, तभी एक विशाल मगरमच्छ पानी में तेज रफ्तार से उसकी ओर आने लगता है. मगरमच्छ को देखकर साफ पता चल रहा है कि वो हिरण के बच्चे का शिकार करने वाला है, तभी बच्चे को बचाने के लिए मां मगरमच्छ और अपने बच्चे के बीच आ जाती है. मगरमच्छ बच्चे की जगह उसकी मां पर हमला कर देता है. इस तरह हिरण का बच्चा तो बच जाता है लेकिन उसकी मां अपनी जान गवां बैठती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button