Mahadev Satta App Case: 14 मई तक पुलिस रिमांड में रहेंगे अर्जुन यादव, बैंक खातों में करोड़ों रूपये जमा होने के मिले सुबूत"/>

Mahadev Satta App Case: 14 मई तक पुलिस रिमांड में रहेंगे अर्जुन यादव, बैंक खातों में करोड़ों रूपये जमा होने के मिले सुबूत

महादेव सट्टा एप मामले में गिरफ्तार किए गए बर्खास्तशुदा आरक्षक अर्जुन यादव से पूछताछ में ईओडब्ल्यू को कई अहम जानकारी मिली है। उसके कई बैंक खातों में करोड़ो रूपयो के जमा होने के भी सुबूत मिले।

HIGHLIGHTS

  1. अर्जुन यादव पांच दिन की की रिमांड पर
  2. बैंक अकाउंट फ्रीज करने की कार्रवाई जारी

रायपुर। महादेव एप सट्टेबाजी केस में मध्यप्रदेश के पिपरिया जिले के हिल्स स्टेशन पंचमढ़ी से ईओडब्ल्यू की गिरफ्त में आए बर्खास्त पुलिस आरक्षक अर्जुन यादव को शुक्रवार विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया।जहां ईओडब्ल्यू ने उससे विस्तृत पूछताछ करने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेने आवेदन लगाया।न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद पांच दिन यानि 14 मई तक के लिए पुलिस रिमांड स्वीकार कर आरोपित अर्जुन यादव को ईओडब्ल्यू को सौंपने का आदेश सुनाया।

महादेव सट्टा एप मामले में गिरफ्तार किए गए बर्खास्तशुदा आरक्षक अर्जुन यादव से पूछताछ में ईओडब्ल्यू को कई अहम जानकारी मिली है। उसके कई बैंक खातों में करोड़ो रूपयो के जमा होने के भी सुबूत मिले। इसके आधार पर ही ईओडब्ल्यू की कई टीमों ने दुर्ग,भिलाई और रायपुर समेत कई जिलों के बैंको में जांच करने पहुंची।बैंक खातो में जमा करोड़ो रुपए बैंको में फ्रीज करवाने की प्रक्रिया चल रही है।हालांकि ईओडब्ल्यू की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन सूत्र बताते है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ईओडब्ल्यू के अधिकारी सिलसिलेवार इसकी जानकारी देगें।

सराफा कारोबारी से जुड़ा सट्टेबाजों का कनेक्शन

ईओडब्ल्यू,एसीबी टीम की गुरूवार को राजनांदगांव,दुर्ग,बिलासपुर, रायगढ़ में 29 अलग-अलग ठिकानों पर चली छापेमारी के दौरान दुर्ग के एक बड़े सराफा कारोबारी का महादेव एप सट्टेबाजी के खेल से जुड़े पुलिस कर्मियों के साथ कनेक्शन निकला है।ठोस सुबूत के आधार पर कारोबारी को जांच के दायरे में लिया गया है। दो साल पहले सामने आए आनलाइन सट्टेबाजी के काले कारोबार में पहली बार सराफा कारोबारी की संलिप्ता सामने आई है। बतायाा जा रहा है कि जांच के घेरे में रायपुर समेत अन्य जिलों के भी सराफा कारोबारियों को लिया गया है।गौरतलब है कि ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने कुछ पुलिस और शासकीय कर्मचारियों को नोटिस देकर उनसे महादेव एप सट्टेबाजी के खेल में शामिल लोगों के बारे में पूछताछ कर चुकी है।

मार्कफेड के पूर्व एमडी सोनी फिर पांच दिन ईडी की रिमांड पर

कस्टम मिलिंग घोटाला के आरोप में गिरफ्तार मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी की पांच दिन यानि 14 मई तक ईडी कस्टोडियल रिमांड बढ़ गई है।पांच दिन की ईडी रिमांड खत्म होने पर शुक्रवार को उन्हें विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया,जहां ईडी की ओर से फिर से रिमांड की मांग की गई।दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने पांच दिन कस्टोडियल रिमांड पर ईडी को सौंपने का आदेश सुनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button