नमक की पोटली से दूर करें ग्रह दोष, मुख्य द्वार पर लटका दें, मिलेगा दुनिया का हर सुख"/>

नमक की पोटली से दूर करें ग्रह दोष, मुख्य द्वार पर लटका दें, मिलेगा दुनिया का हर सुख

धर्म डेस्क, इंदौर। Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को ऊर्जा का वास माना गया है। घर के मुख्य द्वार पर वास्तु से जुड़े उपाय करना चाहिए। जिससे नेगेटिव एनर्जी घर से बाहर रहे। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सके। एक उपाय नमक की पोटली से जुड़ा है। ज्योतिषाचार्य राधाकांत वस्त से जानिए घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाने से क्या लाभ होता है।

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक नकारात्मक ऊर्जा को काटने का काम करत है। नमक में नकारात्मकता खत्म करने की ताकत होती है। घर के मुख्य द्वार पर नमक की पोटली लटकाने से नेगेटिविटी दूर हो जाती है। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है।

ग्रह दोष से मिलेगा छूटकारा

घर के मुख्य द्वार पर नमक की पोटली लटकाने से ग्रह दोष और घर का वास्तु दोष भी दूर हो जाता है। साथ ही वैवाहिक जीवन की परेशानी दूर हो जाती है।

शुक्र ग्रह होगा मजबूत

ज्योतिष में नमक का संबंध शुक्र ग्रह से है। शुक्र को शादी, धन-संपदा और ऐश्वर्य का कारक ग्रह माना गया है। नमक की पोटली घर के मुख्य दरवाजे पर बांधने से आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है। धन के मार्ग खुलते हैं। दरिद्रता दूर होती है। साथ ही कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button