निदा फ़ाज़ली की नज्म से लिया गया ये गाना आज भी है खूब फेमस, इन तीन पॉपुलर सिंगर्स ने दी थी आवाज"/>

निदा फ़ाज़ली की नज्म से लिया गया ये गाना आज भी है खूब फेमस, इन तीन पॉपुलर सिंगर्स ने दी थी आवाज

HIGHLIGHTS

  1. 1980 में डायरेक्टर अंबरीश संगल की फिल्म ‘आप तो ऐसे ना थे’ रिलीज हुई थी।
  2. फिल्म में राज बब्बर, दीपक पाराशर और रंजीता कौर जैसे कलाकार दिखाई दिए।
  3. फिल्म आप तो ऐसे ना थे का गाना एक नहीं बल्कि तीन गायकों ने गाया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Nida Fazli Nazm: हिंदी सिनेमा में ऐसे कई किस्से हुए हैं, जिन्हें सुनकर काफी हैरानी भी होती है, लेकिन ये किस्से मजेदार होते हैं। इतना ही नहीं, किसी ना किसी सितारे ने अपने फिल्मी करियर से जुड़ी कई कहानियां लोगों को सुनाई है। पिछले कई दशकों से बाॅलीवुड अपनी शानदार फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। कहानियों के साथ-साथ फिल्मों में उनके गाने भी काफी इंपोर्टेंट माने जाते हैं।

खासकर जब गाने पुराने समय में सुरों के शहंशाह किशोर कुमार, मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर जैसे गायक कोई गाना गाते थे, तो लोग उसे भूल नहीं पाते थे। आज भी लोग इन सिंगर्स के दिवाने हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक फेमस गाने से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं। जिसे एक नहीं बल्कि तीन-तीन गायकों ने गाया है। दिलचस्प बात यह है कि यह गाना राज बब्बर अभिनीत फिल्म में तीन बार दिखाई दिया है।

 

 

naidunia_image

 

44 साल बाद भी फेमस है यह गाना

 

1980 में डायरेक्टर अंबरीश संगल की फिल्म ‘आप तो ऐसे ना थे’ बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। फिल्म में राज बब्बर, दीपक पाराशर और रंजीता कौर जैसे कलाकार दिखाई दिए। अब आपको फिल्म के टाइटल से गाने का कुछ अंदाजा हो गया होगा। इस फेमस गाने के बोल हैं ”तू इस तरह से मेरी जिंदगी में शामिल है, जहां भी जाऊं ये लगता है तेरी महफिल है”।

 

यह गाना आज भी लोकप्रिय है और इसे सुनकर आप भी एक पल के लिए यादों में खो जाएंगे। 44 साल बाद भी, यह अभी भी अधिकांश लोगों की प्लेलिस्ट में एक रोमांटिक गीत के रूप में दिखाई देता है।

naidunia_image

 

तीन गायकों ने दी आवाज

 

फिल्म आप तो ऐसे ना थे का गाना एक नहीं बल्कि तीन गायकों ने गाया था। इस वजह से यह काफी खास माना जाता है। इस गाने को गायिका हेमलता ने अपनी मधुर आवाज से गाया है। फिल्म में राज बब्बर और रंजीता कौर मुख्य भूमिका में हैं। रंजीता फिल्म में अपने प्यार को याद करती हैं, तब यह गाना दिखाया जाता है।

इसके अलावा दिग्गज गायक मोहम्मद रफी ने अपनी जादुई आवाज से इस गाने में चार चांद लगा दिए। गाने में दीपक पाराशर, रंजीता कौर और राज बब्बर के बीच एक लव ट्रायंगल दिखाया है। इसके अलावा गजल गायक पंकज उधास के भाई गायक मनहर उधास ने भी इस खूबसूरत गाने को अपनी आवाज दी है।

naidunia_image

निदा फ़ाज़ली की नज्म से लिया गया गाना

 

तू इस तरह से मेरी जिंदगी में शामिल है गाना मशहूर उर्दू शायर, लेखक और गीतकार निदा फाजली की एक नज्म है। निदा आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी लिखी गजलें, नज्में, शायरियां और गाने आज भी चर्चा में रहते हैं।

naidunia_image

 

लेखक और गीतकार होने के अलावा निदा फाजली ने रजिया सुल्तान की ‘तेरा हिज्र मेरा नसीब है’, ‘तुम्हारी पलकों की चिलमनों में ये क्या छुपा है’ और ‘अहिस्ता-अहिस्ता’ जैसी कई फिल्मों के लिए गाने भी लिखे हैं। इससे पता चलता है कि वह कितने अच्छे संगीतकार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button