स्टार किड होने के बावजूद भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं रेखा, नहीं आती थी हिंदी, फिर भी ऐसे हुई सिनेमा में एंट्री"/>

स्टार किड होने के बावजूद भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं रेखा, नहीं आती थी हिंदी, फिर भी ऐसे हुई सिनेमा में एंट्री

HIGHLIGHTS

  1. एक समय पर नरगिस और शर्मिला टैगोर इंडस्ट्री पर राज कर रही थीं।
  2. रेखा ने खुलासा किया था कि वे कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं।
  3. वेटरन एक्ट्रेस के तौर पर रेखा आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Rekha Lesser Known Facts: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा ने अपने 5 दशक के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। उस जमाने ने रेखा ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत रखा था। वेटरन एक्ट्रेस के तौर पर रेखा आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। लेकिन काफी कम लोग ये बात जानते हैं कि रेखा कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। आज हम आपको रेखा के फिल्मी करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

परिवार ने किया था फोर्स

एक समय पर नरगिस और शर्मिला टैगोर इंडस्ट्री पर राज कर रही थीं, जिन्हें देखकर लड़कियां फिल्मों में हीरोइन बनने का सपना देखती थीं। वहीं, रेखा उस समय स्टार किड होने के बावजूद भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। रेखा, दिग्गज एक्टर रहे जेमिनी गणेशन की बेटी थीं।

उनके पिता इंडस्ट्री में अच्छा-खासा नाम कमा चुके थे। रेखा ने 1996 में एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में खुलासा किया था कि वे कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। रेखा ने कहा, “मैं कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती। ये तो मेरे परिवार वालों की इच्छा थी। उन्होंने मुझे मार-मार के फिल्मों के लिए राजी किया था।”

फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं रेखा

“मेरे परिवार ने ही सेट पर शूटिंग के लिए भेजा था। मेरी यह बिल्कुल भी इच्छा नहीं थी कि मैं एक सुपरस्टार की बेटी हूं और मुझे भी इसी फील्ड में जाना है। ऐसे में जबरदस्ती मुझे फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया गया। सच बताऊं तो करियर के शुरुआती 7-8 साल में मेरा फिल्मों में काम करने का बिल्कुल मन नहीं था।

पहली फिल्म को लेकर एक दिलचस्प किस्सा भी है। वैसे तो मैं 3 साल की उम्र से ही साउथ सिनेमा में चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर काम कर रही थी। लेकिन बॉलीवुड ब्रेक मुझे दो भाई सत्यजीत पाल और कुलजीत पाल ने दिया था। वे उस समय एक फिल्म बना रहे थे, जिसके लिए वे एक साउथ इंडियन लड़की को ढूंढ रहे थे।”

इस फिल्म से किया था रेखा ने डेब्यू

“साथ ही वे चाहते थे कि उस लड़की को थोड़ी हिंदी भी आती हो। मुझे उस समय बिल्कुल भी हिंदी नहीं आती थी। उनसे मेरी बात हुई, उन्होंने पूछा हिंदी आती है, मैंने कहा नहीं, उन्होंने कहा फिल्मों में काम करोगी, तो मैंने कहा नहीं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मुझे साइन करने के लिए मना लिया।

13 साल की उम्र में मुझे पहली फिल्म मिली।” बता दें कि एक्ट्रेस रेखा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म सावन भादो फिल्म से किया था, जो कि सुपरहिट साबित हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button