CG Liquor Scam: शराब घोटाले में अनवर ढेबर, एपी त्रिपाटी और अरविंद सिंह को आज कोर्ट में पेश करेगी एसीबी, नहीं मिले जवाब"/>

CG Liquor Scam: शराब घोटाले में अनवर ढेबर, एपी त्रिपाटी और अरविंद सिंह को आज कोर्ट में पेश करेगी एसीबी, नहीं मिले जवाब

HIGHLIGHTS

  1. – छह दिन की रिमांड के बाद आज किया जाएगा पेश
  2. – कंपनियों को पूछताछ के लिए भेजा गया नोटिस

 रायपुर। Chhattisgarh Liquor Scam: छत्‍तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार में हुए दो हजार करोड़ के कथित शराब घोटाला मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू की गिरफ्त में आए अरूणपति त्रिपाठी की पहली व कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की तीसरी रिमांड को खत्म होने पर आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार एक बार फिर तीनों आरोपितों को रिमांड में लेने की तैयारी है। तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ के बाद भी कोई सही जवाब नहीं मिले हैं। इधर, एसीबी की टीम कंपनी और आबकारी अधिकारियों को नोटिस जारी पूछताछ के लिए बुला रही है।

पूछताछ में नहीं कर रहे सहयोग

ईओडब्ल्यू ने पूछताछ के लिए पूर्व आबकारी सचिव अरुणपति त्रिपाठी, अरविंद सिंह और कारोबारी अनवर ढेबर को रिमांड पर लिया हैं। तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है, लेकिन तीनों ही ईओडब्ल्यू के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। तीनों का कहना है कि वे सिंडीकेट में शामिल नहीं थे। जो बयान देना था वह ईडी में दर्ज है।

शराब से जुड़ी कंपनियों को नोटिस

आबकारी अफसरों के बाद ईओडब्ल्यू ने अब शराब कारोबार से जुड़ी कंपनियों को नोटिस जारी किया है। पूछताछ के लिए रायपुर बुलाया जा रहा है। इसमें कई दिल्ली की कंपनियों को नोटिस दिया गया है। यह सभी कंपनियां शराब की सप्लाई, परिवहन, होलोग्राम बनाने और प्लेसमेंट का काम करती हैं।

अब तक 10 से ज्यादा के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। उनसे लगातार पिछली सरकार की शराब नीति और सप्लाई को लेकर पूछताछ की जा रही है। इस पूरे सिस्टम में कौन-कौन शामिल थे? सिस्टम कैसे काम करता था? दूसरी ओर छापे में जब्त किए गए दस्तावेज की भी जांच चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button