फिल्मों में आने से पहले सक्सेसफुल सिंगर थे फेमस एक्टर Danny Denzongpa, ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री"/>

फिल्मों में आने से पहले सक्सेसफुल सिंगर थे फेमस एक्टर Danny Denzongpa, ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

  1. अपने इस लंबे करियर में डैनी ने कई किरदार निभाए।
  2. वे इंडस्ट्री के शानदार कलाकारों में से एक हैं।
  3. डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Danny Denzongpa Interesting Facts: बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर रहे डैनी डेन्जोंगपा का नाम आज भी लोगों को एक बेहतरीन एक्टर के रूप में याद है। डैनी ने इंडस्ट्री में पांच दशकों से भी ज्यादा समय तक काम किया है। अपने इस लंबे करियर में उन्होंने कई किरदार निभाए और एक से बढ़कर एक फिल्में की। उन्होंने अपनी एक्टिंग से यह साबित कर दिया कि वे इंडस्ट्री के शानदार कलाकारों में से एक हैं। डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था। उनके गहरे व्यक्तित्व और भारी आवाज ने उन्हें खूब पॉपुलैरिटी दिलाई। जब भी वे स्क्रीन पर आते थे, दर्शकों का दिल जीत लेते थे। आज हम आपको डैनी से जुड़े दिलचस्प किस्से बताने जा रहे हैं, जो बहुत कम लोग जानते हैं।

शानदार गायक के रूप में बना चुके थे नाम

डैनी डेन्जोंगपा का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है। डैनी एक फेमस एक्टर हैं, उन्होंने बाॅलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। डैनी ने अपनी अदाकारी से इंडस्ट्री में एक अलग ही जगह बनाई है। बता दें कि डैनी डेन्जोंगपा सिक्किम के सुरम्य पहाड़ी शहर गंगटोक से हैं।

वे भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। काफी कम लोग ये जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले डैनी एक शानदार गायक के रूप में अपना करियर बना रहे थे। एक्टिंग में आने से पहले वे अपनी गायकी से काफी लोकप्रिय हो चुके थे।

ऐसे किया बॉलीवुड डेब्यू

इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘जरूरत’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। फिर उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में की। उनकी एक्टिंग ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया। हिंदी फिल्में ही नहीं, बल्कि वे नेपाली, तेलुगु और बंगाली समेत कई क्षेत्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं।

एक एक्टर के रूप में उन्होंने कई किरदार निभाए, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा फेम विलेन के रोल से ही मिली। नेगेटिव रोल में उनकी बेहतरीन एक्टिंग को दर्शकों से खूब सराहना मिली है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया। सिंगिंग और एक्टिंग के अलावा डैनी एक चित्रकार भी थे।

भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए डैनी डेन्जोंगपा को कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इतना ही नहीं, भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री सहित कई अवाॅर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button