Raipur: खतरनाक स्टंट कर रहे बाइकर्स गैंग को पुलिस ने पकड़ा, मंगवाई माफी, स्टंटबाज बोले- अब यातायात नियमों का हमेशा करेंगे पालन"/>

Raipur: खतरनाक स्टंट कर रहे बाइकर्स गैंग को पुलिस ने पकड़ा, मंगवाई माफी, स्टंटबाज बोले- अब यातायात नियमों का हमेशा करेंगे पालन

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। Bikers Gang Dangerous Stunt in Raipur: नवा रायपुर की सड़कों पर फर्राटा भरते हुए स्टंट करने वाले 16 बाइकर्स पर यातायात पुलिस ने कार्रवाई की है। बाइकर्स गैंग की स्टंटबाजी का वीडियो, रील इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने के बाद पुलिस ने पिछले सात दिनों में उनके सीसीटीवी फूटेज निकलवाकर बाइक नंबर के आधार पर धरपकड़ की। पकड़े गए सभी बाइकर्स का माफी मंगवाते हुए पुलिस ने वीडियो जारी किया है। इसमें वे दूसरों को भी स्टंटबाजी न करने की सलाह दे रहे है। यही नहीं, इन स्टंटबाजों का तीन से चार हजार रुपये का चालान काटकर मौके पर ही जुर्माना वसूला गया।

यातायात डीएसपी गुरजीत सिंह ने नवा रायपुर सड़कों पर लगातार बाइकर्स स्टंट कर इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर रहे हैं। इन 16 स्टंटबाजों पर क़ड़ा एक्शन लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई की। ये बाइकर्स सड़कों में तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए स्टंट कर रहे थे। इस स्टंट में ये खुद की जान के अलावा सड़क में चलने वाले दूसरे लोगों की जान को भी खतरे में डालते हैं।

महिलाओं और बुजुर्गों को बड़ा खतरा

ये स्टंटबाज तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए मस्ती के मूड में रहते हैं। इन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि आसपास से कई महिला और बुजुर्ग भी गाड़ियों से गुजर रहे होते हैं। उनकी इस स्टंटबाजी के चलते बगल में चल रहा कोई भी व्यक्ति हड़बड़ा कर गिर सकता है। एसएसपी संतोष सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जानलेवा स्टंट करने वाले युवकों के खिलाफ सीधे एफआइआर दर्ज करें। पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग मामलों में बाइक और कार सवार युवकों पर केस भी दर्ज किया गया है।

पुलिस ने इन युवकों पर की कार्रवाई

हेमंत कुमार ढीमर कोटा, जयप्रकाश जांगड़े मंदिर हसौद, सोमेश साहू चंगोराभांठा, संतोष कुमार भिमटे खमतराई, नरेंद्र जांगड़े मंदिर हसौद, मनीराम साहू अभनपुर, राजू सेन बजरंगनगर, भाला चंद भारती कोटा, आशीष साहू चंगोराभांठा, सुदामा सिंह बीरगांव समेत अन्य पर कार्रवाई की।

आइटीएमएस कैमरे से रखी जा रही नजर

स्टंटबाजों पर नवा रायपुर की सड़कों पर लगे आइटीएमएस कैमरे से नजर रखी जा रही है। खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर स्वयं एवं दूसरों की जान को खतरे में डालने के कारण उनपर धारा 279 का केस भी दर्ज किया जा रहा है।इसके बाद भी स्टंट बाइकर्स की हरकते कम नहीं हो रही है।

पालकों को भी समझाया

स्टंटबाज बाइकर्स को नोटिस जारी कर उनके पालकों को भी बुलाया गया और समझाया गया कि बाइक को तेज रफ्तार में चलाना एवं स्टंट करना काफी खतरनाक है।

घेराबंदी कर पकड़ा काटा चालान

यातायात पुलिस ने मंदिर हसौद, राखी थाना पुलिस के साथ मिलकर इन स्टंटबाजों को सड़क पर ही घेराबंदी कर पकड़ा है। पिछले सात दिनों के भीतर 16 बाइकर्स को खतरनाक ड्राइविंग, तेज रफ्तार, बिना लाइसेंस और बिना हेलमेट के चल रहे थे। इनमें कुछ नाबालिग स्टंटबाज भी शामिल हैं।

कभी चिंगारी निकालते तो कभी खतरनाक तरीके से लहराते

पकड़े गए स्टंटबाज महंगी रेसिंग बाइक को तेज रफ्तार में दौड़ाते हैं। अचानक ब्रेक मार कर पीछे के चक्के को हवा में उठा देते हैं। इसके अलावा ये गाड़ियों को लहराकर भी चलाते हैं, जिससे आसपास से गुजर रहे लोग घबरा जाते हैं, इससे भी हादसे हो रहे हैं। ये अपनी मस्ती के चक्कर में एक्सीलेटर बढ़ाकर या तो तेज आवाज निकालते हैं या फिर चक्के को ऊपर उठा लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button