Media Tycoon रूपर्ट मर्डोक करेंगे 5वीं शादी, 92 साल की उम्र में प्रेमिका एलेना से की सगाई"/>

Media Tycoon रूपर्ट मर्डोक करेंगे 5वीं शादी, 92 साल की उम्र में प्रेमिका एलेना से की सगाई

HIGHLIGHTS

  1. रूपर्ट मर्डोक इससे पहले भी कई शादियां कर चुके हैं।
  2. रूपर्ट मर्डोक की शादी को लेकर जानकारी दी है कि उनकी शादी जून में हो सकती है।
  3. कई लोगों को निमंत्रण पहले ही भेजे जा चुके हैं।

एपी, न्यूयॉर्क। मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक ने हाल ही में अपनी प्रेमिका से सगाई कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक, 92 वर्षीय अरबपति रूपर्ट मर्डोक बीते कई महीनों से सेवानिवृत्त रूसी जीवविज्ञानी 67 वर्षीय एलेना जुकोवा को डेट कर रहे हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रूपर्ट मर्डोक और एलेना जुकोवा की शादी इस साल कैलिफोर्निया में हो सकती है। रूपर्ट मर्डोक की टीम ने उनकी सगाई की खबरों की पुष्टि कर दी है। गौरतलब है कि बीते दिनों रूपर्ट मर्डोक ने फॉक्स और न्यूज कॉर्प के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

naidunia_image

न्यूयॉर्क टाइम्स ने रूपर्ट मर्डोक की शादी को लेकर जानकारी दी है कि उनकी शादी जून में हो सकती है और कई लोगों को निमंत्रण पहले ही भेजे जा चुके हैं। बीते साल अप्रैल 2023 में पूर्व पुलिस पादरी ऐन लेस्ली स्मिथ के साथ उनकी सगाई अचानक टूट जाने के बाद ऐसी अफवाह थी कि ऑस्ट्रेलिया में जन्मे मर्डोक जुकोवा के साथ डेटिंग कर रहे हैं। जुकोवा से रूपर्ट मर्डोक की पहली मुलाकात उनकी पत्नी वेंडी डेंग की ओर से आयोजित एक पार्टी में हुई थी। रूपर्ट मर्डोक की पूर्व पत्नी चीनी मूल की ख्यात उद्यमी हैं।

रूपर्ट मर्डोक की पत्नियां

रूपर्ट मर्डोक इससे पहले भी कई शादियां कर चुके हैं। उनकी पूर्व पत्नियों में ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटिश मूल की पत्रकार अन्ना मान, वेंडी डेंग और अमेरिकी मॉडल और अभिनेत्री जेरी हॉल के नाम शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर जुकोवा की शादी पहले रूसी तेल अरबपति अलेक्जेंडर ज़ुकोव से हुई थी।

जानें कौन है रूपर्ट मर्डोक

रूपर्ट मर्डोक ने 1950 के दशक में ऑस्ट्रेलिया में अपना करियर शुरू किया। साल 1969 में यूके में न्यूज ऑफ द वर्ल्ड और द सन अखबार खरीदे। कुछ सालों बाद ही उन्होंने न्यूयॉर्क पोस्ट और वॉल स्ट्रीट जर्नल सहित कई अमेरिकी प्रकाशन खरीदे। साल 1996 में उन्होंने फॉक्स न्यूज लॉन्च किया, जो अब अमेरिका में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी न्यूज चैनल है। रूपर्ट मर्डोक दुनिया में मीडिया मुगल के नाम से जाने जाते हैं। दुनिया के कई स्थानीय, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मीडिया आउटलेट के वे मालिक बने हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button