Chhattisgarh: इंडिगो एयरलाइंस ने हवाई सफर के लिए बदले नियम, फ्रंट लाइन की सीट के लिए यात्रियों को देने होंगे 1,400 रुपये ज्यादा"/>

Chhattisgarh: इंडिगो एयरलाइंस ने हवाई सफर के लिए बदले नियम, फ्रंट लाइन की सीट के लिए यात्रियों को देने होंगे 1,400 रुपये ज्यादा

HIGHLIGHTS

  1. इंडिगो एयरलाइंस के विमान से यात्रा करने वालों के लिए नई व्‍यवस्‍था
  2. हवाई किराये के साथ ही अलग से अपनी सीट का भी देना होगा शुल्क
  3. फ्रंट लाइन की सीट के लिए देने होंगे 1,400 रुपये अतिरिक्त

नईदुनिया प्रतिनिधि, रायपुर। Indigo Airlines: इंडिगो एयरलाइंस के विमान से यात्रा करने वालों को हवाई किराये के साथ ही अलग से अपनी सीट का भी शुल्क देना होगा। अगर फ्रंट लाइन की सीट में यात्रा करना चाहते हैं तो अब 750 रुपये के स्थान पर 1,400 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

जानकारी के अनुसार विमानन कंपनी ने फ्रंटलाइन सीट के साथ ही अन्य लाइन की सीट का शुल्क भी बढ़ा दिया है। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि सीट की कीमतों में यह बढ़ोतरी केवल इंडिगो एयरलाइंस ने की है, सात फरवरी से यह व्यवस्था लागू भी हो गई है।
 

इंडिगो एयरलाइंस के विमान में कोई भी सीट फ्री नहीं

जानकारी के अनुसार अब इंडिगो एयरलाइंस के विमान में कोई भी सीट फ्री नहीं है। पहली पंक्ति की ही मांग ज्यादा रहती है, इसके चलते इसकी कीमतों में ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। दूसरी-तीसरी लाइन में बैठने के लिए 280 रुपये देने होंगे, अब तक यह शुल्क 200 रुपये था। चार से 15वीं तक 245 रुपये ज्यादा शुल्क देना होगा, पहले यह शुल्क 175 रुपये था। 16वीं से 20वीं लाइन के लिए 280 रुपये और 21वीं से 28वीं लाइन के लिए 280 रुपये शुल्क देना होगा।

फ्री वाली सीटों के लिए भी 245 रुपये: पहले बीच की सीटें फ्री वाली रहती थीं, जिसके लिए अब 245 रुपये देने होंगे।

इमरजेंसी सीट पर 1,050 रुपये: इमरजेंसी सीट के लिए हवाई यात्रियों को अब 1,050 रुपये देने होंगे। पहले यह शुल्क 600 रुपये था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button