विधानसभा में Budget पेश होने से पहले वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने दिए संकेत, कैसा होगा छत्‍तीसगढ़ का बजट"/>

विधानसभा में Budget पेश होने से पहले वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने दिए संकेत, कैसा होगा छत्‍तीसगढ़ का बजट

HIGHLIGHTS

  1. मोदी की गारंटी पूरी करने पर समर्पित होगा छत्तीसगढ़ का बजट
  2. अमृतकाल के विजन की नींव है बजट: वित्त मंत्री ओपी चौधरी

राज्य ब्यूरो, रायपुर। Chhattisgarh Budget 2024: छत्‍तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने केंद्र सरकार के आम बजट को लेकर कहा कि यह अमृतकाल के विजन का नींव है। अमृत काल के विजन पर फाउंडेशन रखने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। विकसित भारत बनाने का रोड मैप जुलाई में पूरा हो जाएगा। साथ ही वैज्ञानिक शोध और अनुसंधान की दिशा में देश आगे बढ़ेगा। यह बजट महिला, युवा, किसान और गरीब हर वर्ग के लिए समर्पित है।

प्रदेश के बजट को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार भी प्राथमिकता है निश्चित रूप से मोदी की गारंटी है। राज्य सरकार के बजट का महत्वपूर्ण हिस्सा इस पर समर्पित होगा। छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर कैसे आगे बढ़ाना है।

महतारी वंदन योजना राजनीतिक एजेंडा नहीं

2047 में भारत विकसित राष्ट्र बनने जा रहा है, उस दौड़ में छत्तीसगढ़ रहे, इस पर रोड मैप बना रहे हैं। महतारी वंदन योजना हमारे लिए राजनीतिक एजेंडा नहीं है, बल्कि यह महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए है। बजट प्रस्तुत होने के बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने निवास कार्यालय शंकर नगर में पत्रकारों से चर्चा की।

लूटो और लुटाओ कांग्रेस का नारा

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि भारत में इनोवेशन कल्चर को नालेज का हब बनाया जाएगा। वहीं कांग्रेस के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस न समझ सकती है और न ही समझना चाहती है। लूटो और लूटाओ कांग्रेस का नारा रहा है…मोदी का नारा है, ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा…।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button