लोकसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना को हथियार बनाएगी भाजपा, हर परिवार से जुड़ने की रणनीति पर काम शुरू"/>

लोकसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना को हथियार बनाएगी भाजपा, हर परिवार से जुड़ने की रणनीति पर काम शुरू

राज्य ब्यूरो, रायपुर। Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रदेश के गांव-गांव तक पहुंचकर प्रत्येक परिवार से जुड़ने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। जिसके अंतर्गत केंद्र और राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों के हितग्राहियों तक से संपर्क किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में जिस तरह महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) की घोषणा करके कांग्रेस का सत्ता से बेदखल किया गया, उसी तरह अब लोकसभा चुनाव में भी भाजपा इस योजना को महिलाओं तक पहुंचाकर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की रणनीति पर भी काम कर रही है।
 

महिलाओं को 12,000 रुपये सालाना देने का लिया निर्णय

राज्य सरकार ने महिलाओं को हर महीने एक हजार यानी 12,000 रुपये सालाना देने का निर्णय लिया है। इसके पहले मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान सरकार की ‘लाडली बहना योजना’ ने भाजपा को महिला मतदाताओं का जबर्दस्त समर्थन दिलवाया।

वहीं, छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में ‘महतारी वंदन योजना’ का ऐलान करके करीब-करीब आखिरी मौके पर चुनावी समीकरण को पलट दिया। लंबे समय से भूपेश बघेल सरकार की सत्ता वापसी से किए जा रहे दावे कमजोर पड़ने लगे और तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम आए तो पूरा देश भौंचक रह गया।

महतारी वंदन समेत हर गांरटी होगी पूरी: किरण सिंह देव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और कैबिनेट को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महती योजना का लाभ प्रदेश के निवासी व विवाहित महिला जिनकी उम्र एक जनवरी 2024 को 21 वर्ष से अधिक हो जाएगी, उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। विवाहित के अलावा विधवा, परित्यक्ता भी इसके दायरे में आएंगी।

महिलाओं को तत्काल मिले योजना का लाभ

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि महतारी वंदन योजना का लाभ महिलाओं को कब से मिलेगा, इस पर कैबिनेट में स्पष्ट नहीं किया गया। विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं से फार्म भरवाए गए और अब लोकसभा चुनाव से पहले योजना लागू करना बताकर तारीख तय नहीं की गई कि लाभ कब मिलेगा। महिलाओं को योजना का तत्काल लाभ दिया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button