रायपुर में पुलिस के हत्‍थे चढ़ी यूपी की महिला चोर गैंग, शातिर अंदाज में पलक झपकते ही उड़ा देती थी गले से चेन

रायपुर पुलिस ने दो ऐसी महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिन पर सोने की चेन चोरी करने का आरोप है। ये महिलाएं इतनी शातिर हैं कि भीड़भाड़ वाली जगह पर पलक झपकते ही महिलाओं के गले से चेन उड़ा देती थी। पुलिस ने जब इन्हें अरेस्ट किया तो इनके पास से तीन सोने की चेन मिली है।

HighLights

  1. घटना के बाद साइबर क्राइम ने संदिग्धों की पहचान की।
  2. उत्‍तर प्रदेश की महिला चोर गैंग के खिलाफ दर्ज अपराध।
  3. भीड़भाड़ वाले जगहों पर चोरी की वारदात को देती थी अंजाम।

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पुलिस ने उत्‍तर प्रदेश की महिला चोर गैंग का राजफाश किया है, जिसमें एक पुरुष सहित पांच शातिर महिला चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस को तीन सोने की चेन बरामद हुई है। शातिर चोर गैंग महिलाएं गिरोह के रूप में काम कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करती थी। उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की रहने वाली गैंग की ये महिलाएं भीड़भाड़ और मंदिर के स्थान को अपना निशाना बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करती थी।

दरअसल, बीते दिनों रायपुर के ग्राम गनौद में आयोजित कथावाचक प्रदीप मिश्रा महाराज के शिव महापुराण कार्यक्रम में भीड़ का फायदा उठाकर इन महिलाओं ने तीन अलग-अलग महिलाओं के गले से सोने की चेन पर हाथ साफ कर दिया था। घटना के बाद पुलिस की टीम ने जांच शुरू की।naidunia_image

घटना के बाद पुलिस ने शुरू की जांच और संदिग्धों की पहचान

घटना के बाद पुलिस ने पीड़ित महिलाओं से पूछताछ की और आरोपियों की पहचान करने के लिए इलाके में वाहनों, होटल, लॉज और ढाबों की जांच शुरू की। इस दौरान, टीम के सदस्यों ने थाना गंज क्षेत्र में स्थित वेलकम होटल की जांच की, जहां उत्तर प्रदेश के कुछ संदिग्ध महिलाएं ठहरी हुई थी।

शातिर महिलाएं दे रही थी गोलमोल जवाब

जांच के दौरान पुलिस को संदिग्‍ध महिलाओं के पास रखे बैग में तीन सोने की चेन मिली। जब पुलिस ने चेन के बारे में पूछताछ की, तो संदिग्ध महिलाओं ने गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस की कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने स्‍वीकार किया ग्राम गनौद में आयोजित शिव महापुराण कार्यक्रम में महिलाओं के गले से चेन चुराई थी।naidunia_image

बरामदगी और आगे की कार्रवाई

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन सोने की चेन बरामद की है और उनके खिलाफ थाना राखी में रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पकड़े गए ये आरोपी

रायपुर पुलिस ने महिला चोर गैंग के जिन सदस्‍यों को पकड़ा है, उनमें पूजा देवी, सुनीता देवी, सपना देवी, आशादेवी, कौशिल्या देवी के अलावा एक पुरुष अरविंद कुमार शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button