Raipur Crime: रायपुर के जैन मंदिर से चुराया डेढ़ लाख का कलश, चार घंटे के भीतर दो चोर चढ़े पुलिस के हत्थे"/>

Raipur Crime: रायपुर के जैन मंदिर से चुराया डेढ़ लाख का कलश, चार घंटे के भीतर दो चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के तिल्दा नेवरा स्थित श्री शांति नाथ दिगंबर जैन मंदिर में लगे अष्टधातु से निर्मित पुराना कलश सेट को चुराने वाले दो शातिर चोर चार घंटे के भीतर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। चोरों के कब्जे से डेढ़ लाख कीमती कलश को बरामद कर लिया गया।

तिल्दा नेवरा पुलिस के मुताबिक श्री शांति नाथ दिगंबर जैन मंदिर के सचिव अमित कुमार जैन ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराया था कि तांबा, पीतल अष्टधातु से बने कलश के उपर सुनहरी परत चढ़ी हुई थी।उस कलश को पुराने मंदिर से निकालकर मंदिर के पिछले वाले कुआं के पास वाले कमरे में नौ जनवरी को रखकर कमरे का दरवाजा बंद कर दिया गया था। 22 जनवरी की शाम छह बजे कमरे का ताला खोलकर देखने पर कलश सुरक्षित था। 27 जनवरी की सुबह 10.30 बजे नए मंदिर में काम कर रहे कारीगर मनोज कुमार राउत ने जानकारी दी कि दो व्यक्ति पुराने मंदिर के पीछे घूम रहे हैं, तब वे दुकान से करीबन 10.40 बजे मंदिर के पीछे प्रांगण में जाकर देखे तो कुआं के पास वाले कमरे का ताला टूटा हुआ और भीतर रखा कलश सेट गायब था।

कलश चोरी की शिकायत को एएसपी ग्रामीण नीरज चंद्राकर ने गंभीरता से लेते हुए तिल्दा पुलिस को जांच कर चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए। पतासाजी में लगी पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर वार्ड क्रमांक आठ, महामाया पारा नेवरा के प्रदीप कुमार वर्मा उर्फ पिंटू (35) और वार्ड क्रमांक छह, गौरा चौरा के पास खपरीकला निवासी नारायण प्रसाद वर्मा (38) को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने कलश चुराना कबूल कर लिया। दोनों की निशानदेही पर कलश बरामद कर लिया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लोहे का राड, कटर मशीन, हुंडी प्लेट का टुकड़ा, बाइक और बंटवारा में मिले एक गोल हुंडी को जब्त कर लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button