Chhattisgarh: मन की बात में PM मोदी ने किया छत्‍तीसगढ़ के हमर हाथी हमर गोठ कार्यक्रम का जिक्र, बताई रेडियो की ताकत"/>

Chhattisgarh: मन की बात में PM मोदी ने किया छत्‍तीसगढ़ के हमर हाथी हमर गोठ कार्यक्रम का जिक्र, बताई रेडियो की ताकत

रायपुर। Mann Ki Baat 109th Episode: आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के 109वें एपिसोड को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ में हाथियों से बचाव के लिए पिछले साल सालों से रेडियो पर प्रसारित हो रहे हमर हाथी हमर गोठ कार्यक्रम के साथ पद्म सम्मान से सम्‍मानित छत्तीसगढ़ के हेमचंद मांझी का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा, रेडियो की ताकत कितना बदलाव ला सकती है, इसकी एक अनूठी मिसाल छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रही है। बीते करीब सात वर्षों से यहां रेडियो पर एक लोकप्रिय कार्यक्रम का प्रसारण हो रहा है, जिसका नाम है ‘हमर हाथी-हमर गोठ’।

रेडियो की ताकत कितना बदलाव ला सकती है, इसकी एक अनूठी मिसाल छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रही है।

बीते करीब 7 वर्षों से यहां रेडियो पर एक लोकप्रिय कार्यक्रम का प्रसारण हो रहा है, जिसका नाम है ‘हमर हाथी-हमर गोठ’।

नाम सुनकर आपको लग सकता है कि रेडियो और हाथी का भला क्या कनेक्‍शन हो सकता है, लेकिन यही तो रेडियो की खूबी है। ‘हमर हाथी-हमर गोठ’ कार्यक्रम में बताया जाता है कि हाथियों का झुण्ड जंगल के किस इलाके से गुजर रहा है।

मन की बात में पीएम मोदी ने की वैद्यराज हेमचंद मांझी की चर्चा

पीएम मोदी ने हमर हाथी-हमर गोठ कार्यक्रम के अलावा अपने मन की बात में उन हस्तियों को भी याद किया जिन्हे इस साल पद्म सम्मान से सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस बार छत्तीसगढ़ के वैद्यराज हेमचंद मांझी को भी पद्म सम्मान मिला है। हेमचंद मांझी भी आयुष चिकित्सा पद्धति की मदद से लोगों का इलाज करते हैं। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गरीब मरीजों की सेवा करते हुए उन्हें पांच दशक से ज्यादा का समय हो रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button