Chhattisgarh: महतारी वंदन योजना पर साय सरकार के फैसले का BJP प्रदेश अध्‍यक्ष ने किया स्‍वागत, बोले- PM मोदी की हर गारंटी होगी पूरी"/>

Chhattisgarh: महतारी वंदन योजना पर साय सरकार के फैसले का BJP प्रदेश अध्‍यक्ष ने किया स्‍वागत, बोले- PM मोदी की हर गारंटी होगी पूरी

HIGHLIGHTS

  1. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का माना आभार
  2. छत्तीसगढ़ की महिलाओं को सालाना मिलेंगे 12000 रुपये – किरणदेव

रायपुर। Mahtari Vandan Yojana: लोकसभा चुनाव से पहले विष्णुदेव साय सरकार (Vishnu Deo Government) ने महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना शुरू करने के फैसला पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव (BJP state president Kiran Dao) ने प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में महतारी वंदन योजना को लेकर लिए गए फैसले का प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने स्वागत किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं कैबिनेट को साधुवाद देते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की एक और गारंटी को छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा पूरा करते हुए महतारी वंदन योजना को लागू करते हुए बुधवार के हुए कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला लेते हुए प्रदेश में इसे लागू किया है।

विवाहित महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये

महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश के विवाहित महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह यानी सालाना 12000 रुपये की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। शासन की महत्ती योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के निवासी विवाहित महिला जिनकी उम्र 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से अधिक हो जाएगी उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा, विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है।

किरण देव ने कहा, हमारी सरकार ने प्रदेश की जनमानस से जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए दृढ़संकल्पित है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा मोदी गारंटी के कार्यों को लगातार पूरा करते हुए प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button