नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, रायपुर में नशीली सिरप, टेबलेट की सप्लाई करने वाले दो आरोपित मप्र और महाराष्ट्र से गिरफ्तार"/>

 नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, रायपुर में नशीली सिरप, टेबलेट की सप्लाई करने वाले दो आरोपित मप्र और महाराष्ट्र से गिरफ्तार

HIGHLIGHTS

  1. बस और कुरियर से रायपुर में करता था नशीली कफ सिरप की सप्लाई
  2. नागपुर का मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार
  3. रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई
रायपुर। Raipur Crime News: राजधानी रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप की सप्लाई करने वाले मेडिकल स्टोर संचालक कमलेश उपाध्याय को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 23 पेटी कुल 2760 नग कफ सिरप जब्त की गई है। आरोपित कमलेश निवासी श्याम भवन के बाजू ईतवारी मोहल्ला जिला नागपुर (महाराष्ट्र) का रहने वाला है। वहीं उसका मेडिकल स्टोर है। आरोपित रायपुर के तस्करों की मांग पर बस और कुरियर के जरिए सप्लाई करता था।
 
सोमवार को मामले का राजफाश करते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नशे की चेन तोड़ने के लिए कार्रवाई की गई है। कुछ दिन पहले गंज और देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र में आरोतिपों को पकड़ा गया था। प्रकरण में गिरफ्तार आरोपितों से प्रतिबंधित नशीली सिरप की सप्लाई चैन के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपितों द्वारा सिरप को नागपुर (महाराष्ट्र) निवासी कमलेश उपाध्याय नामक व्यक्ति से क्रय करना और उसके द्वारा सिरप को नागपुर से रायपुर भेजना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा नागपुर (महाराष्ट्र) निवासी कमलेश उपाध्याय की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।
 

चार सदस्यीय टीम नागपुर के लिए हुई थी रवाना

टीम के सदस्यों द्वारा तकनीकी विश्लेषण व अन्य माध्यमों से आरोपित की पतासाजी करते हुए एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और देवेंद्र नगर पुलिस की चार सदस्यीय टीम को नागपुर (महाराष्ट्र) रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा नागपुर (महाराष्ट्र) पहुंचकर आरोपित की पतासाजी करते हुए रेड कार्रवाई कर आरोपित को पकड़कर पूछताछ करने पर उसके द्वारा सिरप को मांग के आधार पर रायपुर सहित अन्य कई राज्यों में सप्लाई करना बताया गया। आरोपित कमलेश उपाध्याय के मकान की तलाशी लेने पर उसके मकान में अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली सिरप का भंडारण करना पाया गया।

रीवा से दवा विक्रेता गिरफ्तार

प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ अंतरराज्यीय आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित मेडिकल स्टोर संचालक है। पुलिस ने रामावतार गुप्ता मेडिकल दुकान संचालक निवासी महसांव जिला रीवा रीवा (मप्र) को गिरफ्तार किया गया है। दो दिन पहले रामनगर चौकी की टीम ने क्षेत्रांतर्गत सामुदायिक भवन के पास अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करते आरोपित सलमान से गिरफ्तार किया था। आरोपित से पूछताछ में पता चला कि वह रीवा से टेबलेट मंगवाया था। जिसके बाद क्राइम की टीम वहां रवाना हुई।

 

मेडिकल स्टोर संचालक रामावतार गुप्ता के दुकान में जाकर पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बिना किसी दस्तावेज के अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट लोगों को मांग के आधार पर बिक्री करना बताया गया। जिस पर उसे गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार सोमवार को थाना डीडी नगर क्षेत्र में आरोपित रोहित महानंद के कब्जे से 250 टेबलेट और थाना सरस्वती नगर क्षेत्र में आरोपित जसबीर सिंह के कब्जे से 304 नग टेबलेट जब्त की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button