राम की शरण में कांग्रेस: प्राण प्रतिष्‍ठा के दिन कांग्रेसी करेंगे सुंदरकांड-हनुमान चालीसा पाठ, रायपुर कार्यक्रम में शामिल होंगे बैज"/>

राम की शरण में कांग्रेस: प्राण प्रतिष्‍ठा के दिन कांग्रेसी करेंगे सुंदरकांड-हनुमान चालीसा पाठ, रायपुर कार्यक्रम में शामिल होंगे बैज

HIGHLIGHTS

  1. 22 मई को राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के दिन छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस होगी राममय
  2. कांग्रेस जिला मुख्‍यालयों में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ करेगी
  3. कांग्रेस की घोषाणा पर डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा ने कसा तंज

रायपर। Congress in the shelter of Lord Ram in Chhattisgarh: 22 मई को राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के दिन छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस भी राममय होगी। कांग्रेसी नेता इस दिन सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वहीं रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज शामिल होंगे। कांग्रेस सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ प्रदेश के हर जिला में कराएगी।

दीपक बैज ने कहा, 22 जनवरी को कांग्रेस सभी जिला मुख्‍यालयों में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन कराएगी। रायपुर में राजीव भवन और पुराने कांग्रेस भवन के साथ कौशल्‍या माता मंदिर में भी आयोजन होगा। बैज ने कहा, हम ये बताना चाहते हैं कि सिर्फ भाजपा ही रामभक्त नहीं है। कांग्रेस ने तो शुरू से ही राम भक्ति की है और राम को माना है।

डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा ने कांग्रेस पर कसा तंज

22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के दिन छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा पर डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा ने तंज कसा है। डिप्‍टी सीएम शर्मा ने कहा, सद्बुद्धि जब आए तब अच्छा होता है। सुनने में आया है कि कांग्रेस प्राण-प्रतिष्‍ठा के दिन हर जिला मुख्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी।

इधर, कांग्रेस नेता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर छत्‍तीसगढ़ के अपमान का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता धनंजय ने कहा, छत्तीसगढ़ माता कौशल्या जी का मायका एवं मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम जी का ननिहाल है। लेकिन यहां के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित श्री रामलला जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं बुलाना छत्तीसगढ़ का अपमान है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button