PRSU Exam 2024: पीआरएसयू की MA, MCom, MSc समेत अन्य कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षाएं छह जून से, टाइम टेबल जारी"/>

PRSU Exam 2024: पीआरएसयू की MA, MCom, MSc समेत अन्य कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षाएं छह जून से, टाइम टेबल जारी

HIGHLIGHTS

  1. पीआरएसयू की एमए, एमकाम, एमएससी समेत अन्य कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षाएं छह जून से
  2. विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सेमेस्टर परीक्षाओं की जारी की समय सारणी, लगभग दो महीने तक चलेंगी परीक्षाएं

 रायपुर। PRSU Exam 2024: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की ओर से जून-जुलाई में होने वाली एमए, एमससी, एमकाम, एमबीए, सीबीएस समेत अन्य कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए समय सारणी जारी कर दी है। जारी समय सारणी के अनुसार सेमेस्टर परीक्षाओं की शुरुआत छह जून से एमए, एमएससी समेत अन्य कक्षाओं के अंतिम वर्ष के साथ हो रही है।

शुरुआत में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ली जा रही है, ताकि समय से परीक्षा परिणाम जारी किया जा सके।सेमेस्टर परीक्षाएं तीन अगस्त तक चलेंगी। सबसे अंतिम समय तक एमबीए की परीक्षाएं होगी। विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं लगभग दो महीने यानी 58 दिन तक चलेगी।
 

परीक्षा सुबह आठ से 11 बजे तक होगी। समय सारणी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.prsu.ac.in पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी अपनी परीक्षाओं का शेड्यूल देख सकते हैं। शेड्यूल में किसी भी प्रकार की गलती होने पर विश्वविद्यालय को सूचित भी किया जा सकता है। जिसमें परिवर्तन संभव है।

च्वाइस बेस्ड पाठ्यक्रम की परीक्षा आठ जून को

विश्वविद्यालय में संचालित च्वाइस बेस्ड पाठ्यक्रम की परीक्षा आठ जून को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा अध्ययनशाला में ही सुबह आठ से 11 बजे तक होगी। परीक्षा में द्वितीय सेमेस्टर और भूतपूर्व छात्र-छात्राएं हिस्सा ले सकते हैं।

सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन हो चुके हैं पूर्ण

सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं। विश्वविद्यालय प्रबंधन की तरफ से पिछले महीने ही सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन मंगवाए गए थे। छात्रों को आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय भी दिया गया।सेमेस्टर परीक्षाओं में लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button