भारत बनाम अफगानिस्तान: विराट कोहली के बगैर उतरेगी भारतीय टीम, पहला टी20 मैच आज शाम 7 बजे से"/>

भारत बनाम अफगानिस्तान: विराट कोहली के बगैर उतरेगी भारतीय टीम, पहला टी20 मैच आज शाम 7 बजे से

HIGHLIGHTS

  1. भारत बनाम अफगानिस्तान पहला टी20 मैच आज
  2. रोहित शर्मा 14 महीने बाद टी20 मैच खेलेंगे
  3. राशिद खान सीरीज से हुए बाहर

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार शाम 7 बजे से मोहाली में खेला जाएगा। अफगान की उभरती टीम इंडिया के साथ छोटे फॉर्मेट में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। जून में टी20 विश्व कप से पहले यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी मौका है।

अफगानिस्तान टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली 14 महीने बाद टी20 में वापसी कर रहे हैं। हालांकि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि निजी कारणों से कोहली पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे। रोहित के लिए नवंबर 2022 के बाद भारतीय टीम के लिए पहला टी20 मैच है। वे यशस्वी जयसवाल के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे।
 

धोनी से आगे निकल सकते हैं रोहित शर्मा

अफगानिस्तान टीम के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा बतौर कप्तान सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड बना सकते हैं। यदि टीम इंडिया सीरीज 3-0 से जीत जाती है, तो शर्मा की कप्तानी में टीम 42 टी20 जीत हो जाएगी। रोहित शर्मा बतौर कप्तान बाबर आजम, इयोन मॉर्गन और असगर अफगान 42 जीत की बराबरी कर लेंगे और एमएस धोनी 41 जीत से आगे निकल जाएंगे।

राशिद खान सीरीज से बाहर

अफगानिस्तान के लिए यह सीरीज अहम है। यह उसकी भारतीय टीम के खिलाफ पहली टी20 सीरीज है। राशिद खान पीठ की सर्जरी के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। इब्राहिम जारदान टीम की कप्तानी करेंगे। अफगान टीम भारत को कभी हरा नहीं पाई है। हालांकि विश्व कप 2023 में पाकिस्तान और इंग्लैंड पर मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button