NIT रायपुर के स्‍टूडेंटस की बल्‍ले-बल्‍ले, IT ब्रांच के तीन छात्रों को मिला 55-55 लाख रुपये का आफर, जानें डिटेल्‍स"/>

NIT रायपुर के स्‍टूडेंटस की बल्‍ले-बल्‍ले, IT ब्रांच के तीन छात्रों को मिला 55-55 लाख रुपये का आफर, जानें डिटेल्‍स

HIGHLIGHTS

  1. NIT रायपुर के पांच छात्रों को इंटर्नशिप के आधार पर मिला यह विशेष आफर
  2. NIT रायपुर के छात्रों ने माइक्रोसाफ्ट एंगेज प्रोग्राम में लिया था हिस्सा
  3. NIT रायपुर के पांच छात्रों को प्री-प्लेसमेंट आफर पर अधिकारियों ने दी बधाई

रायपुर। NIT Raipur Job Placement: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के सूचना प्रौद्योगिकी ब्रांच के अंतिम वर्ष के तीन छात्रों को साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाफ्ट प्री-प्लेसमेंट में 55-55 लाख रुपये का आफर मिला है। सूचना प्रौद्योगिकी ब्रांच की साक्षी अग्रवाल ने माइक्रोसाफ्ट एंगेज प्रोग्राम में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने प्राब्लम स्टेटमेंट्स से एक प्रोजेक्ट बनाया। प्रोजेक्ट के चयन के बाद कुछ साक्षात्कार राउंड हुए। फिर उन्हें 15 मई से सात जुलाई तक माइक्रोसाफ्ट में इंटर्नशिप का आफर दिया गया। इंटर्नशिप पूरी होने पर 15 सितंबर इंजीनियर्स डे पर उन्हें कंपनी से एफटीई के तौर पर वहां नियुक्ति करने के लिए 55 लाख रुपये का पीपीओ आफर मिला। हृदम पलवे को भी 55 लाख का आफर मिला है।

उन्होंने बताया कि शुरू से ही बहुराष्ट्रीय कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर बनने का सपना था। उन्होंने भी माइक्रोसाफ्ट एंगेज प्रोग्राम में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने प्राब्लम डिस्क्रिप्शन पर आधारित एक प्रोजेक्ट बनाया। प्रोजेक्ट का चयन होने के बाद इंटर्नशिप आफ हुआ। दो महीने की इंटर्नशिप के बाद साफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में नियुक्ति होगी।

आदित्य को माइक्रोसाफ्ट के समर इंटर्न के लिए चुना गया

आदित्य श्रीवास्तव को भी साफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर के तौर पर 55 लाख रुपये का पीपीओ आफर मिला है। उन्होंने बताया कि उन्हें माइक्रोसाफ्ट के समर इंटर्न के लिए चुना गया था। उन्होंने टीम के साथ दो महीने तक एक लाइव प्रोजेक्ट पर काम किया। यहां उन्हें अत्याधुनिक तकनीकी के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्हें लाइव प्रोजेक्ट को बड़े पैमाने में हैंडल करने की सीख मिली।

इस दौरान बहुत सारे विशेषज्ञों से भी मुलाकात हुई, जिनका इस क्षेत्र में लंबे समय तक काम करने का अनुभव है। इंटर्नशिप के आधार पर उन्हें उसी समय प्री-प्लेसमेंट आफर दिया गया। उन्होंने बताया कि पहले वर्ष से ही प्री-प्लेसमेंट की तैयारी शुरू कर दी थी। बहुत सारे प्रतियोगी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। हैकाथान में कुछ प्रोजेक्ट भी दोस्तों के साथ बनाए हैं।

प्रशंसा और अस्मिता को भी मिला आफर

कैमिकल ब्रांच की प्रशंसा गुप्ता और इलेक्ट्रीकल ब्रांच की अस्मिता शर्मा को भी साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाफ्ट में पीपीओ (प्री-प्लेसमेंट आफर) मिला है। अभी इनका पैकेज तय नहीं है। संस्थान के पांच छात्रों को प्री-प्लेसमेंट आफर पर अधिकारियों ने बधाई दी है। अधिकारियों ने कहा कि नए वर्ष की शुरुआत अच्छे से हो रही है। इस वर्ष भी बहुत सारी नई कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आएंगी।

 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button