IND Vs SA 1st Test: पहले टेस्ट में भारत की करारी हार, दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 32 रन से दी पटखनी"/>

IND Vs SA 1st Test: पहले टेस्ट में भारत की करारी हार, दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 32 रन से दी पटखनी

खेल डेस्क, सेंचुरियन। IND vs SA, 1st Test Highlights: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। अब मैन इन ब्लू दूसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर करने उतरेगी।

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 408 रन

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन 5 विकेट पर 256 रनों के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया। डीन एल्गर और मार्को जानसेन ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 111 रनों की साझेदारी हुई। अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए और 163 रनों की बढ़त ली। डीन ने 28 चौके जड़े और 185 रन बनाए। मार्को ने 84 रन की पारी खेली। कप्तान टेम्बा बावुमा चोट के चलते बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके।

केएल राहुल ने जड़ा शतक

दूसरे दिन टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 208 रनों से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि भारत 245 रनों पर ऑलआउट हो गई। केएल राहुल ने 137 गेंदों का सामना कर 101 रन बनाए। 

डीन एल्गर प्लेयर ऑफ द मैच

185 रन बनाने वाले डीन एल्गर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। वह अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाएं। नांद्रे बर्गर को पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 4 सफलता मिली। मार्को को दूसरी पारी में 3 विकेट मिले।

विराट कोहली की 30वां अर्धशतक

भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा 0 और यशस्वी जयसवाल 5 रन पर पवेलियन लौटे। विराट कोहली क्रीज पर आखिरी तक टिके रहे। उन्होंने 82 गेंदों का सामना कर 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 76 रन बनाए। इसी के साथ विराट के टेस्ट क्रिकेट में 30 अर्धशतक पूरे हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button