छत्‍तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी, भाजपा ने शुरू की तैयारी"/>

 

छत्‍तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी, भाजपा ने शुरू की तैयारी

रायपुर। Chhattisgarh New CM Oath Ceremony: छत्‍तीसगढ़ में चुनाव परिणाम आने के चार दिनों बाद भी मुख्‍यमंत्री के चेहरे पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को पार्टी हाईकमान मुख्‍यमंत्री को लेकर निर्णय ले सकता है। इधर, प्रशासन ने शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी छत्‍तीसगढ़ की नई सरकार की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। खबर यह भी है कि छत्‍तीसगढ़ में 12 दिसंबर तक मुख्‍यमंत्री शपथ ले सकते हैं।

इंडोर स्टेडियम में हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

माना जा रहा है कि पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की प्रचंड जीत के लिए प्रदेश की जनता को धन्‍यवाद देंगे। भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह लेकर तैयारी शुरू कर दी है। राजधानी के साइंस कालेज मैदान, इंडोर स्टेडियम या फिर नवा रायपुर के व्यापार विहार में शपथ ग्रहण समारोह पर विचार किया जा रहा है। वैसे उम्‍मीद है कि शपथ ग्रहण समारोह इंडोर स्टेडियम में हो सकता है। इसके पीछे मौसम भी एक बड़ी वजह हो सकता है। बतादें कि अभी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर दिल्‍ली में हैं। वे पर्यवेक्षक के साथ रायपुर आ सकते हैं।

सभा में पीएम मोदी ने कहा था, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का न्योता देने आया हूं

बतादें कि पीएम मोदी ने छत्‍तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, मैं चुनाव प्रचार करने नहीं आया हूं। चुनाव आप जीत रहे हैं। 3 दिसंबर के बाद मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का न्योता देने आया हूं।

चुनाव में भाजपा को स्‍पष्‍ट बहुमत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल किया है। भाजपा को 54 व कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं, वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को सरगुजा व रायपुर में सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button