Mahadev Betting App : कार ड्राइवर असीम ने कांग्रेस के नेता या कार्यकर्ता को पैसे देने से किया इंकार, कोर्ट ने सात दिन बढ़ाई न्यायिक रिमांड"/>

Mahadev Betting App : कार ड्राइवर असीम ने कांग्रेस के नेता या कार्यकर्ता को पैसे देने से किया इंकार, कोर्ट ने सात दिन बढ़ाई न्यायिक रिमांड

HIGHLIGHTS

  1. कार ड्राइवर असीम दास और दुर्ग पुलिस के कांस्टेबल भीम सिंह यादव की न्यायिक रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में सुनवाई हुई।
  2. अब दोबारा एक दिसंबर को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
  3. न्यायाधीश ने आरोपित असीम दास द्वारा जेल से लिखे गए पत्र को रिकार्ड में लेने सहमति दी।

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Mahadev betting app : महादेव एप सट्टेबाजी मामले में ईडी की गिरफ्त में आकर रायपुर सेंट्रल जेल में बंद कार ड्राइवर असीम दास और दुर्ग पुलिस के कांस्टेबल भीम सिंह यादव की 14 दिन की न्यायिक रिमांड शुक्रवार को खत्म होने के बाद कोर्ट में सुनवाई हुई। विशेष न्यायधीश अजय सिंह राजपूत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्क सुनने के बाद पुनः दोनों आरोपितों की सात दिनों की न्यायिक रिमांड बढ़ाने का आदेश दिया। अब दोबारा एक दिसंबर को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने नईदुनिया को बताया कि शुक्रवार को न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में हुई बहस के दौरान आरोपित असीम दास द्वारा जेल से लिखे गए पत्र को उसके वकीलों ने कोर्ट में पेश किया। इस पत्र को लेकर बहस भी हुई। असीम के वकीलों ने कहा कि इस पत्र को रिकार्ड में लिया जाए। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि जेल प्रशासन की ओर से पहले से यह पत्र कोर्ट को प्राप्त हो चुका है, लिहाजा इसे दोबारा कोर्ट में पेश करने की जरूरत नहीं है। न्यायाधीश ने पत्र को रिकार्ड में लेने सहमति दी।

जमानत पर आज फैसला

आरोपित निलंबित कांस्टेबल भीम सिंह यादव और मामले में आरोपित बनाए गए उसके भाइयो अर्जुन यादव और सहदेव यादव के वकीलों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी, जिस पर शनिवार 25 नवंबर को सुनवाई करने का फैसला लिया गया।

पत्र में कांग्रेसियों को पैसे देने से किया इंकार

असीम दास की ओर से प्रवर्तन निदेशालय के संचालक को लिखा एक कथित हस्तलिखित पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। असीम दास ने करीब 10 पेज के इस पत्र में अपनी आप बीती लिखी है। कथित पत्र में उसने खुद को महादेव एप के संचालक बताने वाले शुभम सोनी उर्फ पिंटू और उसके साथियों द्वारा षड़यंत्रपूर्वक इस केस में फंसाए जाने की बात कही है। उसने पत्र में किसी भी कांग्रेस के नेता या कार्यकर्ता को पैसे देने से साफ इन्कार किया है।

कार ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा के घर से मिले थे 5.39 करोड़ रुपये

गौरतलब है कि ईडी ने दो नवंबर को कार ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा के हाउसिंग बोर्ड जामुल (भिलाई) स्थित घर में छापा मारकर कुल 5.39 करोड़ रुपये बरामद कर जब्त किए थे। इससे पहले ईडी ने रायपुर स्थित एक होटल की पार्किंग और कमरे से भी नकदी रकम जब्त की थी। असीम दास से पूछताछ में कांस्टेबल भीम सिंह भी ईडी के रडार पर आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button