50 ODI Centuries Record: ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं विराट कोहली का वनडे में 50 सेंचुरी का रिकॉर्ड, एक पाकिस्तानी तो दूसरा भारतीय"/>

50 ODI Centuries Record: ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं विराट कोहली का वनडे में 50 सेंचुरी का रिकॉर्ड, एक पाकिस्तानी तो दूसरा भारतीय

HIGHLIGHTS

  1. वनडे में 50 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं विराट कोहली
  2. सचिन तेंडुलकर के 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ा था NZ के खिलाफ
  3. क्रिकेट जगत में चर्चा, अब कौन तोड़ेगा विराट का रिकॉर्ड

एजेंसी, इस्लामाबाद। टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने सेमीफाइनल में शतक लगाकर वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह विराट कोहली का वनडे में 50वां शतक था।

अब क्रिकेट जगत में चर्चा है कि कौन-सा बल्लेबाज विराट कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है। पाकिस्तान में भी इसी बात की चर्चा हो रही है। एक टीवी शो के दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपना अनुमान जाहिर किया।

अकमल ने कहा कि किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम में टॉप 3 में बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी ही यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है। इस क्रम में उन्होंने बाबर आजम के साथ ही भारत से सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल का नाम लिया।

विराट कोहली ने ऐसे तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड

विराट ने यह कारनामा विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में किया। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

विराट कोहली ने 113 गेंद का सामना करते हुए 119 रन बनाए। इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के भी जड़े। विराट ने जब शतक लगाया, तब महान सचिन तेंडुलकर भी स्टेडियम में मौजूद थे।

विराट ने शतक लगाने के बाद सचिन का अभिवादन किया। बाद में सचिन ने भी विराट को बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button