BAN Vs SL: दिल्ली में बांग्लादेश या श्रीलंका कौन मारेगा बाजी, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग इलेवन व ड्रीम11"/>

BAN Vs SL: दिल्ली में बांग्लादेश या श्रीलंका कौन मारेगा बाजी, देखें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग इलेवन व ड्रीम11

खेल डेस्क, नई दिल्ली। World Cup 2023 BAN vs SL: बांग्लादेश और श्रीलंका टीम बुरे दौर से गुजर रही हैं। बांग्लादेश के लिए यह विश्व कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। लगातार 6 हार के बाद इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम रही। वहीं, श्रीलंका को एक बार फिर टीम इंडिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है। बांग्लादेश जीत हासिल कर 2025 में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में बना रहना चाहेगी। वहीं, श्रीलंका जीत के साथ टॉप 4 में पहुंचने के थोड़ी बहुत उम्मीद को जिंदा रखना चाहेगी।

 
बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पावरप्ले में एक बार फिर संघर्ष किया। शुरुआती 6 ओवर में ही 3 विकेट खो दिए। नतीजा पूरी टीम 204 के स्कोर पर सिमट गई। गेंदबाजी में भी शुरुआत में विकेट चटकाने में नाकाम रहे। मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट निकालकर अपनी छाप छोड़ी। श्रीलंका एशिया कप फाइनल के हार के जख्म अभी उबरे नहीं थे कि टीम इंडिया ने एक बार फिर करारी हार का स्वाद चखाया। भारत के खिलाफ शर्मनाक हार में दिलशान मदुशंका ने 5 विकेट झटककर अपनी गेंदबाजी का लौहा मनवाया। जिस तरह उन्होंने रोहित शर्मा को चलता किया, वो वकाई में तारीफ के लायक था।
 

एक्स फैक्टर खिलाड़ी

मुशफिकुर रहीम ने इस विश्व कप में अपने नाम के हिसाब से बल्लेबाजी नहीं की है। मगर आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल अब तक 7 बार पचास से ज्यादा स्कोर बना चुके हैं। रहीम श्रीलंका के खिलाफ दो शतक और एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सदीरा समराविक्रमा को बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करना खूब पसंद है। सदीरा इस वर्ल्ड कप में 50+ की औसत से रन बटोरने वाले इकलौते श्रीलंकाई बल्लेबाज है। उन्होंने इस साल दो बार बांग्लादेश का सामना किया है। दोनों बार अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को जीत ही दलहीज पर पहुंचाया है।

विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के नाकामी का कारण बड़ी साझेदारी करने में फेल रहना। वह इकलौती ऐसी टीम है जो वर्ल्ड कप में एक भी शतकीय पार्टनरशिप नहीं कर पाई है। दिलशान इस वर्ल्ड कप में अब तक टूर्नामेंट में 18 विकेट चटका चुके हैं। पथुम निसंका विश्व कप में चार बार पचास से ज्यादा स्कोर बना चुके हैं। श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 बार अर्धशतक बनाने वाले महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड से सिर्फ 1 हाफ सेंचुरी दूर है।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका हेड टू हेड (Bangladesh Vs Sri Lanka Head To Head)

दोनों टीमों के बीच वनडे में 53 मैच खेले गए हैं। जिसमें श्रीलंका हावी रही है। श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 42 मुकाबलों में हराया है। जबकि बांग्लादेश को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली है। दो मैचों का परिणाम नहीं निकला।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका पिच रिपोर्ट (Bangladesh Vs Sri Lanka Pitch Report)

अरुण जेटली स्टेडियम तेज आउटफील्ड के लिए जानी जाती है। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है। बीच को ओवरों में स्पिनर्स बल्लेबाजों पर हावी रहेंगे। इस मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना है।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11 (Bangladesh Vs Sri Lanka Probable Playing XI)

बांग्लादेश टीम

लिटन दास, तंजिद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, तौहीद हृदौय, मेहदी हसन मिराज, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

श्रीलंका टीम

पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंता, महीश थीक्षणा, कसुन रजिता, दुश्मांता चमीरा, दिलशान मदुशंका।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका ड्रीम 11 (Bangladesh Vs Sri Lanka Dream11)

विकेटकीपर- कुसल मेंडिस

बल्लेबाज- सदीरा समराविक्रमा, पथुम निसांका, महमूदुल्लाह, कुसल मेंडिस (कप्तान)

ऑलराउंडर- एंजेलो मैथ्यूज, शाकिब अल हसन, मेहसी हसन

गेंदबाज- दिलशान मदुशंका (उपकप्तान), शोरिफुल इस्लाम, कसुन रजिता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button