रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलना चाहते हैं टी20 विश्व कप, अब सेलेक्टर्स के हाथों में उनका फ्यूचर"/> रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलना चाहते हैं टी20 विश्व कप, अब सेलेक्टर्स के हाथों में उनका फ्यूचर"/>

रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलना चाहते हैं टी20 विश्व कप, अब सेलेक्टर्स के हाथों में उनका फ्यूचर

HIGHLIGHTS

  1. रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप खेलने के इच्छुक है।
  2. दोनों 2022 टी20 विश्व कप के बाद भारत की तरफ से नही खेले हैं।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। India vs Afghanistan 2024: रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 खेलने के लिए तैयार हैं। दोनों सीनियर खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान टी20 सीरीज में उपलब्ध रहेंगे। रोहित और विराट एक साल से ज्यादा समय से टीम इंडिया के लिए T20 नहीं खेले हैं। आखिरी बार 2022 टी20 विश्व कप खेला था। तब टीम इंडिया सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने युवाओं पर भरोसा जताया है।

11 जनवरी से शुरू होगी टी20 सीरीज

हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि अब वह और सूर्यकुमार यादव चोटिल हैं। ऐसे में विराट और रोहित की वापसी हो सकती है। अफगानिस्तान सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 11 जनवरी, दूसरा 14 जनवरी और तीसरा व आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा।

हार्दिक-सूर्यकुमार की कब होगी वापसी?

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दक्षिण अफ्रीका गए थे। केप टाउन टेस्ट के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ से बात की थी। अगरकर के साथ सेलेक्शन कमिटी के शिव सुंदर दास और सलिल अंकोला मौजूद थे। हार्दिक पंड्या वनडे विश्व कप के दौरान घायल हो गए थे। वहीं, सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोट लगी थी। दोनों ही खिलाडी आईपीएल 2024 के आसपास ही उपलब्ध होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे रोहित-विराट?

टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी सीरीज है। इसके बाद टेस्ट और आईपीएल खेलना है। टीम इंडिया ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद युवाओं को मौका दिया है। टीम में रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया। हार्दिक और सूर्या के घायल होने से रोहित और विराट कोहली की वापसी हो सकती है। दोनों टी20 विश्व कप में खेल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button