LIVE Updates: US की सीरिया में एयर स्ट्राइक, भड़का ईरान, दी अंजाम भुगतने की धमकी"/>

LIVE Updates: US की सीरिया में एयर स्ट्राइक, भड़का ईरान, दी अंजाम भुगतने की धमकी

HIGHLIGHTS

  1. अब ईरान और अमेरिका के बीच भी तनाव बढ़ा
  2. इजरायल – हमास जंग का आज 21वां दिन
  3. हमास का दावा- इजरायल के हमले में मारे गए 50 बंधक

एजेंसी, वाशिंगटन। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का दायरा बढ़ता जा रहा है। ताजा खबर यह है कि अमेरिका ने सीरिया में एयर स्ट्राइक की है। निशाने पर ईरान समर्थित आतंकी संगठनों के ठिकाने रहे। इसके बाद ईरान भड़क गया है और अमेरिका को अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

व्हाइट हाउस ने अमेरिकी हमले की पुष्टि की है। बता दें, पिछले दिनों सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर ड्रोन से हमला किया गया था, जिसमें 21 सैनिक घायल हुए थे। अमेरिका ने उसी हमले का अब जवाब दिया है।

पेंटागन के अनुसार, 17 अक्टूबर के बाद से इराक में अमेरिकी ठिकानों और कर्मियों पर कम से कम 12 और सीरिया में 4 हमले हुए हैं। वायु सेना ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि उन हमलों में 21 अमेरिकी कर्मी घायल हो गए, जिनमें इराक में अल-असद एयरबेस और सीरिया में अल-तनफ गैरीसन को निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।

हमास का दावा, इजरायल के हमले में मारे गए 50 बंधक

इस बीच, हमास ने दावा किया है कि इजरायल के हमलों में 50 बंधक मारे गए हैं। इससे पहले गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इजरायली हमलों में मारे गए 7,028 लोगों के नाम जारी किए। फिलिस्तीन ने यह आंकड़े और नाम इसलिए जारी किए क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने गाजा में मृतकों की संख्या पर संदेह जताया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button