Raipur News: गुढ़ियारी से एक्सप्रेस-वे को जोड़ने का काम तेज, एक महीने के भीतर लाखों को मिलेगी राहत"/>

Raipur News: गुढ़ियारी से एक्सप्रेस-वे को जोड़ने का काम तेज, एक महीने के भीतर लाखों को मिलेगी राहत

रायपुर। Raipur News: एक्सप्रेस-वे को रेलवे स्टेशन के गुढ़ियारी छोर पर बने रेलवे अंडर ब्रिज से जोड़ने का काम रेलवे प्रशासन तेज रफ्तार से करा रहा है। इसमें वर्तमान एक्सप्रेस-वे को तोड़कर अंडरब्रिज के लेवल से सड़क तक ढलान के साथ नीचे किया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे को फाफाडीह की तरफ बने ओवरब्रिज के ढलान के बाद बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि एक महीने के भीतर निर्माण का काम पूरा करने की पूरी कोशिश है। इसके बनने से लाखों लोगों को राहत मिलेगी। फिलहाल काम चलते तक लोगों के साथ वाहन चालकों को फाफाडीह से ही एक्सप्रेस-वे से नीचे उतरकर आना-जाना पड़ रहा है। पड़ेगा।
 

रेलवे स्टेशन पहुंच वाली लेन को 18 नवंबर तक बंद रखा जाएगा। एक्सप्रेस-वे को गुढियारी से जोड़ने के लिए रेलवे स्टेशन से फाफाडीह ओर आने वाली रोड को बंद कर तेज गति से निर्माण कार्य शुरू किया गया है। इससे एक ही लेन से आवाजाही कर रहा है।

अंडरब्रिज बनाने का काम जल्द

रेलवे ने जेसीबी से अंडरब्रिज के आसपास से मिट्टी को हटाने के साथ ही जमीन समतल करने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए हैवी मशीनें भी लगा दी गई हैं। रेलवे के अधिकारियों का दावा है कि काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। रेलवे लाइन के नीचे से शहर के लोग अंडरब्रिज के नीचे से सीधे प्लेटफार्म क्रमांक सात पर पहुंच सकेंगे।

वरिष्ठ प्रचार निरीक्षक शिव प्रसाद ने कहा, रेलवे लाइन के नीचे बने अंडरब्रिज को रेलवे एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके कारण एक्सप्रेस-वे के फाफाडीह ओवरब्रिज के आगे यातायात प्रभावित रहेगा। जल्द ही एक्सप्रेस-वे से गुढियारी के जुड़ने से लाखों रहवासियों को राहत मिलेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button