Manipur Violence: मणिपुर में दो छात्रों की हत्या की जांच करने पहुंची सीबीआई की टीम, इंफाल में जुटा रही सबूत

Manipur Violence: स्पेशल डायरेक्टर अजय भटनागर के साथ सीबीआई की टीम मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंची हैं।

HIGHLIGHTS

  1. दोनों छात्रों के शवों के फोटो सोशल मीडिया पर हुए थे वायरल।
  2. 6 जुलाई से लापता बताए जा रहे हैं दोनों छात्र।
  3. इनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन चुराचांदपुर में मिली थी।

Manipur Violence: नई दिल्ली। मणिपुर में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस दौरान दो छात्रों की हत्या के बाद यहां फिर से हिंसा भड़क गई है। उधर इस मामले की जांच करने के लिए स्पेशल डायरेक्टर अजय भटनागर के साथ सीबीआई की टीम मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंची हैं। यहां वे दोनों छात्रों की हत्या के मामले में साक्ष्य जुटा रहे हैं।

जुलाई से लापता थे दोनों छात्र

जानकारी के मुताबिक मणिपुर में जिन दोनों छात्रों की हत्या हुई है वे 6 जुलाई से ही लापता थे। सोशल मीडिया पर इनके शवों की तस्वीर वायरल होते ही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी। इंफाल में छात्र सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे। सीबीआई अब इस मामले में शवों की शिनाख्त के साथ सबूत जुटाकर हत्यारों को पकड़ने पर फोकस कर रही है।

सीबीआई की टीम पुलिस अधिकारियों से करेगी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम इस मामले में सबूत जुटाने के लिए मणिपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करेगी इसके साथ अन्य जानकारी भी जुटाएगी। संयुक्त निदेशक घनश्याम उपाध्याय भी इस जांच टीम में जुड़े हैं। वे पहले से ही इंफाल में मौजूद थे।

जांच टीम में शामिल हैं कई एक्सपर्ट

 

दोनों छात्रों की हत्या के मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम में कई एक्सपर्ट को भी शामिल किया गया है। इन लोगों को कई क्षेत्रों को लेकर अच्छी जानकारी है। टीम में सीबीआई की फोरेंसिक टीम के विशेषज्ञ भी शामिल हैं जो सबूत जुटाने में लगे हुए हैं।

शवों के साथ हथियारबंद लोगों की तस्वीर वायरल

दोनों छात्रों के शवों की जो तस्वीर वायरल हुई है उसमें उनके साथ हथियारबंद लोग भी नजर आ रहे हैं। पुलिस के अनुसार दोनों छात्रों के मोबाइल लंबे समय से बंद थे, इनका पता नहीं चल पाया। दोनों के फोन की आखिरी लोकेशन चुराचांदपुर जिले में मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button