Amit Shah Visit Raipur: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे रायपुर, उच्‍च स्‍तरीय बैठक में होंगे शामिल"/>

Amit Shah Visit Raipur: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे रायपुर, उच्‍च स्‍तरीय बैठक में होंगे शामिल

Amit Shah Visit Raipur: दो सितंबर को सुबह 11 बजे शाह राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में वह कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे।

HIGHLIGHTS

  1. भ्रष्टाचार, वादाखिलाफी और विफलता के दस्तावेज से सरकार को घेरेंगे शाह
  2. 12 जनजातियों को एसटी का दर्जा मिलने से सराईपाली में आदिवासियों को साधने की रणनीति
  3. आरोप पत्र जारी करने से पहले भाजपा की उच्च्च स्तरीय बैठक लेंगे अमित शाह

रायपुर(राज्य ब्यूरो)। Amit Shah Visit Raipur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार की रात 10 बजे अपने विशेष विमान से रायपुर पहुंचे। वह सीधे भाजपा प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे। यहां भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों व अन्य शीर्ष नेताओं के साथ बैठक ली। शाह ने पार्टी की जमीनी हकीकत और कार्यकर्ताओं की सक्रियता पर एक बार फिर फीडबैक लिया है।

इसके अलावा चुनावी तैयारियों पर आला नेताओं के साथ मंथन किया। इस दौरान विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर भी विचार-विमर्श किया गया। साथ ही चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के नाम पर भी सहमति बनी। 70 दिन के भीतर शाह का यह चौथा दौरा है। पिछली बैठकों में दिए गए दिशा-निर्देशों पर उन्होंने एक-एक सदस्यों से वन-टू-वन चर्चा की।

प्रत्याशियों के फीडबैक पर चर्चा

पार्टी सूत्रों की मानें तो शाह ने चुनाव में संभावित प्रत्याशियों के लिए पार्टी की ओर से कराए गए सर्वे और फीडबैक के आधार पर समीक्षा की। इसके अलवा पार्टी को ऐसे इलाकों पर अधिक फोकस करने को कहा जहां भाजपा के समर्थक अधिक हैं। उन जगहों पर शाह ने ज्यादा मेहनत करने की नसीहत दी है ताकि इसके लिए वहां मतदान का प्रतिशत बढ़ाकर विपक्ष को हराने की रणनीति पर चर्चा हुई। उन्होंने मुद्दों पर आधारित चुनाव प्रचार अभियान चलाने पर जोर दिया। इसके अलावा केंद्र की योजनाओं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को जनता तक पहुंचाने की रणनीति बनी है।

देर रात पहुंचे शाह, साव ने की अगुवाई

जानकारी के मुताबिक शाह को पहले शाम 6:40 बजे रायपुर पहुंचना था मगर वह व्यस्तता के कारण अपने विशेष विमान में करीब तीन घंटे की देरी से रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने उनकी अगुवाई की। साव एयरपोर्ट से कुशाभाऊ ठाकरे परिसर तक शाह की ही गाड़ी में आए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह शाह के आने से पहले बैठक के लिए परिसर में पहुंच गए थे।

कांग्रेस के खिलाफ आज जारी करेंगे आरोप पत्र

दो सितंबर को सुबह 11 बजे शाह राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में वह कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया ने आडिटोरियम पहुंचकर यहां कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया है। तय कार्यक्रम के अनुसार शाह दोपहर 3:00 बजे अर्जुंदा सराईपाली में जनजाति समाज द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में चुनावी सभा का आगाज करेंगे। वह शाम 4.30 बजे सभा स्थल से सड़क मार्ग द्वारा हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। जहां से शाम 5.30 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचेंगे और शाम छह बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button