Nuh Violence: नूंह में 13 अगस्त तक बढ़ी इंटरनेट सेवाओं पर रोक, अब तक 393 गिरफ्तार

"/>

Nuh Violence: नूंह में 13 अगस्त तक बढ़ी इंटरनेट सेवाओं पर रोक, अब तक 393 गिरफ्तार

HighLights

  • नूंह में हिंसा के बाद लौट रही है शांंति
  • इंटरनेट सेवाओं पर 13 अगस्त तक रोक
  • हिंसा के आरोप में अब तक 393 गिरफ्तार

Nuh Violence Update: हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को नूंह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर लगी रोक को रविवार, 13 अगस्त तक के लिएबढ़ा दिया। राज्य सरकार के अनुसार यहां हालात अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण हैं। हरियाणा सरकार ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में हरियाणा में हुई सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में कुल 393 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 118 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा नूंह, गुरुग्राम, पानीपत, रेवाड़ी, हिसार, पलवल और भिवानी में कुल 160 एफआईआर दर्ज किये गये हैं।

सामान्य हो रहे हालात

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है। हरियाणा राज्य परिवहन की बस सेवाएं भी 11 अगस्त से बहाल कर दी गई।शुक्रवार से जिले से जिले के सभी स्कूल तथा शिक्षण संस्थाएं खोल दिए हैं। लेकिन नूंह शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में बीस प्रतिशत ही विद्यार्थी पहुंचे। उधर, इंटरनेट सर्विस पर 13 अगस्त तक प्रतिबंध बना रहेगा। शनिवार को कर्फ्यू में ढील मिलने से सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक लोगों की आवाजाही पर छूट होगी। अभी तक सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील थी।

31 जुलाई को हुई थी हिंसा

बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में जलाभिषेक यात्रा पर कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद नूंह समेत हरियाणा के कई जिलों में हिंसा भड़क उठी। नूंह में हुई हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों को मौत गई थी। साथ ही कई लोग घायल हो गए। उसके बाद से शांति बहाली के तमाम उपाय किये जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button