Trigrahi Yog 2023: सिंह राशि में बन रहा ‘त्रिग्रही योग’, इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत"/>

Trigrahi Yog 2023: सिंह राशि में बन रहा ‘त्रिग्रही योग’, इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत

Trigrahi Yog 2023। भारतीय ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन के काफी असरदार माना गया है। अलग-अलग ग्रहों की युति से हर राशि के जातक पर असर भी अलग-अलग होता है। कुछ ग्रह जहां राशि के अनुसार, सकारात्मक परिणाम देते हैं तो कुछ ग्रह नकारात्मक असर भी दिखाते हैं। हिंदू पंचांग के मुताबिक, जब एक ही राशि में 3 ग्रहों की युति निर्मित होती है तो इसे त्रिग्रही योग कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में त्रिग्रही योग को बेहद दुर्लभ माना जाता है और इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर होता है।

सिंह राशि में बन रहा त्रिग्रही योग

हिंदू पंचांग के मुताबिक, सूर्य देव के स्वामित्व वाली सिंह राशि में 3 ग्रहों मंगल, बुध और शुक्र की युति निर्मित हो रही है। आपको बता दें कि 25 जुलाई 2023 को बुध का सिंह राशि में प्रवेश हुआ है, जहां मंगल और शुक्र पहले से ही मौजूद थे। ज्योतिष गणनाओं के मुताबिक, 50 साल बाद सिंह राशि में बुध, मंगल और शुक्र की युति बनी है। ऐसे में सिंह राशि में त्रिग्रही योग की युति बनने से इन राशि के लोगों का फायदा होगा।

मेष राशि

सिंह राशि में त्रिग्रही योग बनने से मेष राशि वालों के जीवन में खुशियां आएगी। सामाजिक स्तर पर लोगों का सहयोग मिलेगा। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आपके प्रदर्शन में भी सुधार होगा। नौकरी-व्यापार में अच्छा आर्थिक लाभ होगा।

कुंभ राशि

त्रिग्रही योग से कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन में भी सकारात्मकता आएगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। लाभ कमाने के लिए यह अच्छा समय होगा। अपने काम में सुधार लेकर आएं। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो सतर्क रहें। अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि

मंगल, बुध और शुक्र की युति सिंह राशि में ही निर्मित हो रही है। ऐसे में सिंह राशि वालों को इसका विशेष लाभ होगा। जीवन में खुशियों का आगमन होगा। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन का खूब आनंद लेंगे। व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है।

तुला राशि

ग्रहों की इस दुर्लभ युति से तुला राशि वालों को परेशानी से छुटकारा मिलेगा। त्रिग्रही योग धन लाभ कराएगा। नौकरी में आय वृद्धि और पदोन्नति की भी प्रबल संभावना है। परिवार में कोई शुभ समाचार आ सकता है। जल्द विवाह के योग बनेंगे।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button