IND vs WI ODI Series 2023: ‘अभी मैं कछुआ हूं, खरगोश नहीं’, जानिए दूसरे वनडे में हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने क्यों कहा ऐसा

हार्दिक ने आगे कहा, मेरी बॉडी ठीक है। मुझे अधिक ओवर फेंकने होंगे और विश्व कप के लिए अपना वर्कलोड बढ़ाना होगा।

ब्रिजटाउन (IND vs WI 2nd ODI): भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। बारबडोस में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी और पूरी टीम 181 रन पर आउट हो गई। जवाब में इंडीज ने 4 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।
हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया। कप्तान ने कहा, हमने उस तरह से बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी। विकेट पहले गेम की तुलना में बेहतर था। सीखने के लिए बहुत सी बातें हैं। जिस तरह से हमारे सलामी बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की, विशेषकर ईशान ने, अच्छी बल्लेबाजी की और यह भारत के लिए अच्छा है। शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से हमें वापसी दिलाई। होप और कार्टी ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें जीत दिलाई।

क्या विश्व कप के लिए तैयार नहीं हार्दिक

 

हार्दिक ने आगे कहा, मेरी बॉडी ठीक है। मुझे अधिक ओवर फेंकने होंगे और विश्व कप के लिए अपना कार्यभार बढ़ाना होगा। मैं अभी खरगोश नहीं, बल्कि कछुआ हूं और उम्मीद कर रहा हूं कि विश्व कप आते ही सब कुछ सही हो जाएगा। हार्दिक के इस बयान के सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो अभी विश्व कप के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं।

 

छाप छोड़ने में फिर नाकाम रहे भारतीय बल्लेबाज

शनिवार को ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ईशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दिलाई, लेकिन इनके आउट होने के बाद भारत की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और वर्षा से प्रभावित मुकाबले में टीम 40.5 ओवर में 181 रन ही बना सकी। लवेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोती ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।
रोहित-कोहली को आराम : वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल को अंतिम एकादश में जगह मिली। रोहित की अनुपस्थिति में आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button