“पावरफुल” शमी के इस कारनामे के आगे युवा पेसर हुए बेदम, सिराज आस-पास भी नहीं

नई दिल्ली: टीम इंडिया और गुजरात टाइटंस के पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भले ही काफी पहले ही भारत की टी20 प्लानिंग से बाहर हो चुके हों, लेकिन वह सेलेक्टरों सहित तमाम युवा पेसरों को दिखा रहे हैं कि वह सबसे “पावरफुल” पेसर हैं. हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को मोहम्मद शमी ने उसके बल्लेबाजों पर ऐसा हमला बोला कि वे हिलकर रह गए. शमी ने पहले ही ओवर में अमनोलप्रीत को चलता किया, तो तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी एक रन पर ही चलता कर दिखाय दिया कि वह जारी आईपीएल में अभी तक पावरप्ले (शुरुआती 6 ओवर) में सबसे पावरफुल गेंदबाज हैं. जी हां, शमी ऐसे पेसर हैं, जिन्होंने इन ओवरों के दौरान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. और वास्तव में इस मामले में दूसरे नंबर पर चल रहे मोहम्मद सिराज अपने सीनियर साथी के आस-पास भी नहीं हैं. 

सोमवार के मैच से पहले तक इस मामले में तुषार पांडे, एम जानसेन और अशदीप छह-छह विकेट लेकर पावर-प्ले के ओवरमें संयुक्त रूप से चौथे, ट्रेंट बोल्ट (7 विकेट) तीसरे, आरसीबी के मोहम्मद सिराज (8 विकेट) दूसरे नंबर पर पर हैं, लेकिन इन युवाओं को शमी ने दिखाया कि जब बात शुरुआती छह ओवरों में विकेट चटकाने की आती है, तो वह इन सभी युवाओं पर भारी हैं. 

शमी ने गुजरात के खिलाफ पावर-प्ले में कुल मिलाकर तीन विकेट चटकाए. और इस प्रदर्शन के साथ सोमवार तक पावर-प्ले में उनके विकेटों का आंकड़ा 15 तक पहुंच गया. शमी ने इस मैच तक पावर-प्ले में फेंके 35 ओवरों में सिर्फ 6.80 का ही इकॉनमी रन-रेट दिया. और यह प्रदर्शन बताता है कि इस समयावधित में न केवल उनकी तीखी स्विंग और सीम से बचना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है, बल्कि उनके खिलाफ रन बनाना भी टेढ़ी खीर है. कुल मिलाक शमी ने इस प्रदर्शन से युवाओं को बहुत ही पावरफुल चैलेंज दे दिया है. और जिस तरह यह अनुभवी पेसर शुरुआती ओवरों में बॉलिंग कर रहा है, उसे देखते हुए लगता नहीं कि रेस में शामिल बाकी युवा उन्हें पीछे छोड़ भी पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button