ऐसा था सोनू सूद का टाॅलीवुड से लेकर बाॅलीवुड तक का सफर, कोरोना काल से शुरू हुई नई कहानी

Happy Birthday Sonu Sood: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सोनू सूद के रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ में भी काफी दीवाने हैं। अपनी फिल्मों के अलावा सोनू की दरियादिली ने करोड़ों लोगों का दिल जीता है। कल यानी 30 जुलाई को सोनू अपना जन्मदिन मना रहे हैं। पंजाब के मोगा में जन्में सोनू ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। सोनू के पिता कपड़े की दुकान चलाते थे। एक्टर 1996 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म करने के बाद मुंबई आ गए थे। सोनू शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे। सोनू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में आई फिल्म कल्लाझागर से की थी।

फिल्मी डेब्यू से पहले ही कर ली शादी

बता दें कि सोनू सूद ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही शादी कर ली थी। सोनू ने अपने स्ट्रगल के दिनों में अपनी गर्लफ्रेंड सोनाली से शादी कर ली थी। सोनू सूद के दो बच्चे भी हैं। सोनू ने तेलुगू फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया।

सोनू ने कहां हो तुम, मिशन मुंबई, युवा, आशिक बनाया जैसी फिल्मों में काम किया है। हिंदी, तेलुगू के अलावा सोनू ने तमिल और कन्नड़ इंडस्ट्री में भी काम किया है। जब सोनू मुंबई आए थे तो 5500 रुपये लेकर आए थे। शादी करने के तीन साल बाद सोनू ने फिल्मों में काम करना शुरू किया।

लोगों के लिए मसीहा बने सोनू सूद

सोनू की पहली बॉलीवुड फिल्म शहीद-ए-आजम थी। सोनू के करियर का बड़ा ब्रेक उन्हें साल 2004 में आई फिल्म युवा से मिला। इसके बाद साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म से सोनू के करियर को बड़ा जंप मिला। उन्होंने कई रोल्स निभाए, लेकिन बॉलीवुड में विलेन के रूप में उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई।

फिल्मों में कमाल करने के बादी सोनू सूद साल 2020 में प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे। कोरोना काल में सोनू सूद ने लोगों की हर तरह से मदद की है। आज भी लोग सोनू तक अपनी परेशानियां लेकर जाते हैं और एक्टर उन परेशानियों का समाधान कर लोगों की मदद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button