अप्रैल में चमकेगी इन राशियों की किस्मत, ज्योतिषाचार्य से जानें सभी 12 राशियों का हाल

नई दिल्ली. अप्रैल महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होना है। ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा असर मानवीय जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलता है। जानिए ज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर से किन राशि वालों के लिए अप्रैल का महीना लेकर आएगा शुभ परिणाम और किन्हें हो सकता है नुकसान।

मेष राशि- आप प्रेरित रहेंगे। कार्यस्थल के दायित्व और दबाव बढ़ सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपको करीब से देख रहे होंगे, इसलिए लापरवाही न करें। व्यापार में लाभ होगा और बचत में वृद्धि होगी। नए रास्ते में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को आय के नए साधन मिल सकते हैं। लवमेट्स के बीच चल रही कोई अनबन सुलझ जाएगी और प्यार और विश्वास बढ़ेगा। छोटी-मोटी बीमारियों से राहत मिलेगी।

वृष राशि- करियर में आप भाग्यशाली रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के योग हैं। लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी के अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। आपको अपनी आय में सुधार देखने को मिलेगा। व्यापार करने वालों को विदेश से राजस्व प्राप्त हो सकता है। आपके रोमांटिक पार्टनर के साथ तालमेल बढ़ेगा, लेकिन प्रतिबद्ध जोड़ों को एक-दूसरे पर विश्वास रखने की जरूरत है।

मिथुन राशि- आपके करियर में कोई बाधा दूर होगी और आपकी सफलता का रास्ता साफ होगा। अपने कार्य जीवन में कुछ भारी सुधार की अपेक्षा करें। व्यवसाय से जुड़े लोग विस्तार पर विचार कर सकते हैं और नई परियोजनाओं में निवेश की तलाश कर सकते हैं। पुराना अटका हुआ धन निकल सकता है। जीवनसाथी या साथी के साथ छोटी यात्रा के संकेत मिल रहे हैं। परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद से बचें। पेट से संबंधित बीमारी से सावधान रहें।

कर्क राशि- यदि आप किसी विदेशी संस्थान में कार्यरत हैं या आपका कार्य विदेश से संबंधित है तो यह माह आपके लिए विशेष सफलता लेकर आएगा। आपको अपने बॉस से सराहना मिल सकती है। व्यापार में आपका हर फैसला सही साबित होगा। छात्रों को विदेश में पढ़ने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन थोड़ा अप्रत्याशित हो सकता है। जोड़ों में दर्द आपको परेशान कर सकता है।

सिंह राशि-  नौकरीपेशा जातकों के लिए स्थान परिवर्तन या स्थानान्तरण का योग बनता दिख रहा है। यह नौकरी के कुछ नए अवसरों के कारण होगा। आप में से कुछ एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक नई दिशा में व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। शेयरों और शेयरों में किए गए निवेश से भरपूर लाभांश मिलेगा। किसी मुकदमे में लिप्त लोगों को राहत मिलेगी। परिवार के सदस्यों का सहयोग बना रहेगा। सेहत में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं।

कन्या राशि-  करियर में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस में तनाव का सामना करना पड़ेगा। सहकर्मियों या सहकर्मियों के साथ किसी भी विवाद से दूर रहें। वित्तीय विकास सबसे अच्छा मध्यम होगा। किसी नए उद्यम या वित्तीय साधन में निवेश करने से बचें। पारिवारिक संपत्ति को लेकर भाई-बहनों से विवाद हो सकता है इसलिए इसे चतुराई से संभालें। आपको त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सतर्क रहें।

तुला राशि-  सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ स्थिति में पदोन्नति मिल सकती है। आप अपने व्यवसाय में नए आयाम तलाश सकते हैं और नए क्षेत्रों में विविधता ला सकते हैं। छात्र अधिक ज्ञान प्राप्त करेंगे और टीम वर्क से लाभान्वित होंगे। आपका प्रेम जीवन सुखद रहेगा और आप में से कुछ लोग शादी के बंधन में बंध भी सकते हैं। सेहत मजबूत बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि- जमीन या संपत्ति से जुड़े कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात पाने के लिए यह अवधि फायदेमंद रहेगी। लव लाइफ में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। साथ ही दांपत्य जीवन में तनाव भी हो सकता है क्योंकि हो सकता है कि आपका जीवनसाथी कुछ मुद्दों पर सहमत न हो। हालाँकि, आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत रहेगी और अप्रत्याशित स्रोतों से धन का प्रवाह हो सकता है। मौसमी बदलाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

धनु राशि- नौकरी से जुड़े लोगों को कमाई के नए मौके मिलेंगे। आपके लिए रोजगार के नए द्वार खुलेंगे। छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, हालांकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को सफलता मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा। यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए सुखद रहेगा और आपके प्रिय के साथ विश्वास की भावना विकसित होगी।

मकर राशि- आपको अपने करियर में कड़ी मेहनत करनी होगी और इसका पर्याप्त प्रतिफल मिलेगा। ईमानदारी के रास्ते पर चलकर आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आपको उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जो आपसे ईर्ष्या करते हैं। आपका व्यवसाय फल-फूलेगा और नया व्यवसाय आय के द्वार खोलेगा। कोई भी लंबित भुगतान जारी किया जाएगा। अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताएं।

कुंभ राशि- कार्यस्थल पर पदोन्नति के बेहतर अवसर मिलेंगे और इससे आपका प्रोफाइल मजबूत होगा। नई नौकरी का प्रस्ताव भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। इस माह व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए समय आशाजनक रहेगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धा आपको आगे बढ़ने की ताकत देगी। आपके भाई-बहनों के बीच कोई गलतफहमी समाधान की ओर अग्रसर होगी।

मीन राशि- करियर के मामले में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में रुकावटें आ सकती हैं और आप अवांछित तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। खर्चे कम होंगे और बचत बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। इसी तरह, प्रेम जीवन में समस्याएँ पैदा हो सकती हैं जिससे झगड़े हो सकते हैं। वजन बढ़ने से बचें वरना बाद में परेशानी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button