बिरनपुर से लौटे भाजपा अध्यक्ष अरूण साव ने कहा- मामले में हुई लीपापोती

रायपुर: छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बुधवार को कहा कि बेमेतरा के ग्राम बिरनपुर के निवासियों का क्षोभ अब तक कम नहीं हुआ है। उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार पर लीपापोती करने का आरोप लगाया। साव ने मंगलवार को ग्राम बिरनपुर जाकर स्वर्गीय भुनेश्वर साहू के स्वजन से मुलाकात की। इस दौरान स्व. भुनेश्वर स्वजन को पार्टी की ओर से 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक सौंपा।

स्वजन से चर्चा के बाद रापुर लौटे साव ने कहा कि कहा कि भुनेश्वर की जेहादियों द्वारा की गई निर्मम हत्या के मामले में यहां अब तक दु:ख का वातावरण है। लव जिहाद का विरोध करने पर भुनेश्वर की संप्रदाय विशेष के धर्मस्थल में जेहादियों ने मिलकर हत्या कर दी थी। इसके चलते ग्राम में कई दिनों तक तनाव का वातावरण रहा, लेकिन प्रदेश सरकार ने अपने तुष्टीकरण और मतांतरण के राजनीतिक एजेंडे के चलते शोक संतप्त परिवार को समुचित न्याय मुहैया नहीं कराया।

साव ने कहा कि इस मामले में 40 से ज्यादा नामजद आरोपी हैं लेकिन सिर्फ 11 लोगों को ही हिरासत में लिया जाकर मामले में लीपापोती की जा रही है और राजनीतिक संरक्षण देकर मुख्य आरोपियों को बचाया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बिरनपुर के मामले जहां नाम मात्र की कार्रवाई की गई है वहीं अन्य मामलो में हिंदू समाज के 28 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इससे यह स्पष्ट है कि प्रदेश सरकार मनमानी करके तानाशाही चला रही है और अपने हिंदू विरोधी राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button