मंत्री वी सेंथिल बालाजी कैश फॉर जॉब और मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों का सामना कर रहे …इन हालात में राज्यपाल ने मंत्रिमंडल से उन्हें बर्ख़ास्त किया

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार शाम राज्यपाल आरएन रवि की ओर से दिए गए फ़ैसले को चुनौती दी है. आरएन रवि ने गुरुवार को ही भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद स्टालिन सरकार के मंत्री वी सेंथिल बालाजी को तत्काल प्रभाव से बर्ख़ास्त करने का आदेश जारी किया है.

बयान के मुताबिक, मंत्री वी सेंथिल बालाजी कैश फॉर जॉब और मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों का सामना कर रहे हैं…इन हालात में राज्यपाल ने मंत्रिमंडल से उन्हें बर्ख़ास्त कर दिया है. स्टालिन ने इस फ़ैसले का विरोध करते हुए कहा है कि ‘राज्यपाल आर.एन. रवि के पास उन्हें बर्ख़ास्त करने का अधिकार नहीं है, हम कानूनी तौर पर इसका सामना करेंगे.

राजद सांसद मनोज झा ने भी इस कदम का विरोध करते हुए पीटीआई से कहा है कि ‘मैं तमिलनाडु के राज्यपाल को इसके लिए आरोपित नहीं करूंगा. उन्होंने ऐसा किनके इशारे पर किया है, ये पूरे देश को पता है. आज उन्होंने संवैधानिक तौर-तरीकों का उल्लंघन किया है. और ये उनके बूते की बात नहीं है. मैं उन्हें और उनकी राजनीति को जानता हूं. दिल्ली के शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर उन्होंने ये किया है. लेकिन इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि 14 जून को ईडी ने मंत्री वी सेंथिल बालाजी को बुधवार तड़के गिरफ़्तार कर लिया था. इसके बाद चेन्नई की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें 28 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. गिरफ़्तारी के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी और चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उनके रोने की तस्वीर उस समय काफ़ी वायरल हुई थी.बालाजी तमिलनाडु सरकार में बिजली, आबकारी और मद्य निषेध मंत्री रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button