ननकीराम कंवर ने एनएच निर्माण में धांधली को लेकर अफसरों पर मुआवजा कम देने और रिश्वतखोरी का आरोप लगाया : कंवर धरने पर बैठे,जमकर नोकझोंक, काफी समय तक चक्का जाम जैसी स्थिति निर्मित हो गई.

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH कोरबा , ननकीराम कंवर ने एनएच निर्माण में धांधली को लेकर अफसरों पर मुआवजा कम देने और रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है. कोरबा और चांपा के बीच एनएच का निर्माण चल रहा है. पूर्व मंत्री और भाजपा नेता ननकीराम कंवर ने निर्माण कार्य को लेकर प्रशासन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए ननकीराम कंवर एनएच निर्माण में धांधली को लेकर धरने पर बैठे. जिससे काफी समय तक चक्का जाम जैसी स्थिति निर्मित हो गई. उरगा के समीप मुख्य मार्ग पर यह आंदोलन चल रहा था. ननकीराम कंवर के साथ स्थानीय ग्रामीण यहां मौजूद थे.

एनएच और प्रशासन के खिलाफ रोड जाम कर विधायक एवं पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए. कंवर और प्रशासन की टीम के बीच जमकर नोकझोंक हुई है. नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष के कारण अग्रवाल भी मौजूद थे. पुलिस की मौजूदगी में तहसीलदार से उनकी भी जमकर बहस हुई. कोरबा एसडीएम पर मुआवजा में गड़बड़ी और रिश्वतखोरी का आरोप विधायक और ग्रामीणों ने लगाया. इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ. उचित मुआवजे की मांग और बारिश में लोगों के घर ना तोड़े जाने को लेकर ग्रामीण चक्का जाम पर बैठे थे..

ननकीराम कंवर का बिना मुआवजा मकान तोड़ने का आरोप : राष्ट्रीय राजमार्ग कोरबा चांपा निर्माण को लेकर एनएच पर मनमानी का आरोप है. “देखने में आ रहा है कि बिना मुआवजा दिए मकान तोड़े जा रहे हैं. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने की है. एक दिन पहले देर शाम कुछ मकानों को जिनके घर के मालिक काम में गए हुए थे और ताला बंद था, ऐसे मकानों को बिना नोटिस व मुआवजा दिए तोड़ दिया गया है. जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. सुबह से ही ग्रामीण रोड में इकट्ठा होने लगे हैं. जब तक मुआवजा और अन्य मांगों पर सहमति नहीं बन जाती हम आंदोलन जारी रखेंगे” ननकीराम कंवर, विधायक

शिविर लगाने की बात पर आंदोलन हुआ समाप्त : विधायक ननकीराम कंवर ने मौके पर पहुंचते ही रोड को जाम कर दिया. जिसके बाद सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. चक्का जाम की सूचना पर उरगा पुलिस और तहसीलदार अपने टीम के साथ पहुंचे और चक्का जाम पर बैठे विधायक और ग्रामीणों से बात करने की कोशिश की, संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने की बात हुई. जिसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ. ग्रामीणों की समस्याओं का त्वरित निराकरण किये जाने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button